ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदो हॉस्टलों में पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

दो हॉस्टलों में पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दो हॉस्टलों के बीच इधर तीन दिनों से लगातार हुई बमबाजी को लेकर गुरुवार को पुलिस ने कड़ा रुख अख्तियार...

दो हॉस्टलों में पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 12 Jan 2018 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दो हॉस्टलों के बीच इधर तीन दिनों से लगातार हुई बमबाजी को लेकर गुरुवार को पुलिस ने कड़ा रुख अख्तियार किया। दोनों हॉस्टलों में एसपी सिटी के नेतृत्व में इलाहाबाद कई थानों की पुलिस ने दो घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया। हालांकि इस दौरान पुलिस को न तो बम मिला और ही ऐसा कोई सामान मिला, जिसके आधार पर छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। हालांकि पुलिस ने छात्रों को चेतावनी दी है कि अगर अब बमबाजी हुई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चार दिन पूर्व एसएसएल (सर सुन्दरलाल) हॉस्टल के एक छात्र को हॉलैंड हॉल के कुछ छात्रों ने पीट दिया था। इसे लेकर तनातनी शुरू हुई। इस प्रकरण में कर्नलगंज पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया तो बात बढ़ गई। उसके बाद बमबाजी का सिलसिला शुरू हो गया। रविवार रात जमकर बमबाजी हुई। सोमवार सुबह एसएसएल हॉस्टल में क्रिकेट मैच के दौरान भी चार बम फेंके गए। पुलिस ने एक जिंदा बम भी बरामद किया पर आरोपित नहीं मिले। मंगलवार को भी क्रिकेट मैच के दौरान पुलिस के सामने बमबाजी हुई।

प्लानिंग के साथ छात्रावास में घुसी पुलिस

लगातार तीन दिनों तक हुई बमबाजी को लेकर एसपी सिटी सिद्धार्थ मीणा ने दोनों हॉस्टलों में दबिश देने की प्लानिंग बनाई। गुरुवार दोपहर एसपी सिटी, सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्र, सीओ बैरहना आईपीएस सुकृति यादव आठ थानों की पुलिस व पीएसी के साथ हॉलैंड हॉल पहुंचे। छात्रों ने पुलिस के अंदर नहीं घुसने दिया। जिसे लेकर पुलिस अफसरों से नोकझोंक शुरू हो गई। छात्रों ने कहा कि जब तक हॉस्टल वार्डेन नहीं आते तब तक हॉस्टल में चेकिंग नहीं कराई जाएगी। मौके पर मौजूद डीएसडब्ल्यू प्रो. हर्ष कुमार व चीफ प्रॉक्टर आरके दुबे ने वार्डेन को बुलवाया। उनके आने के बाद पुलिस हॉलैंड हॉल में घुसी।

एक-एक कमरे की ली गई तलाशी

एसपी सिटी ने मौके पर डॉग स्क्वायड टीम को भी बुलाया। उसके बाद एक-एक कमरे की गहनता से तलाशी ली गई। हालांकि हॉलैंड हॉल में पुलिस को कुछ नहीं मिला। उसके बाद पुलिस एसएसएल हॉस्टल पहुंची। वहां पर बाथरूम से लेकर हर कमरे की तलाशी ली गई। वहां पर भी पुलिस को कुछ नहीं मिला। सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्र ने बताया कि दोनों हॉस्टलों की तलाशी के दौरान कुछ मिला नहीं है। कुछ लड़कों को गोपनीय तरीके से चिह्नित किया गया है। उनकी तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें