ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभूमाफिया से ली गई जमीन पर बनेंगे पीएम आवास

भूमाफिया से ली गई जमीन पर बनेंगे पीएम आवास

शहर के विभिन्न मोहल्लों से भूमाफियाओं के कब्जे से लगभग 31 बीघा जमीन मुक्त कराई गई है। इस सरकारी जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घरों का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए यह जमीन एडीए और आवास विकास...

भूमाफिया से ली गई जमीन पर बनेंगे पीएम आवास
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 20 Jul 2018 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के विभिन्न मोहल्लों से भूमाफियाओं के कब्जे से लगभग 31 बीघा जमीन मुक्त कराई गई है। इस सरकारी जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घरों का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए यह जमीन एडीए और आवास विकास को सौंपने का फैसला किया गया है।

ट्रांसपोर्टनगर के पीछे गयासुद्दीनपुर में 0.50 हेक्टेयर जमीन से एक महीने पहले कब्जा हटाया गया था। यह स्टेट लैंड है। सबसे अधिक मुबारकपुर कोटवा में चार हेक्टेयर से अधिक सरकारी जमीन पर भूमाफिया का कब्जा था। शम्भूनाथ इंजीनियरिंग कॉलेज के पीछे स्थित इस भूखंड से भी कब्जा हटा दिया गया है। झलवा के पास जलापपुर घोसी में 2.6 हेक्टेयर सरकारी भूमि को भी खाली करा लिया गया है।

इन तीनों स्थानों पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों का निर्माण कराया जाएगा। गुरुवार को देर शाम जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया कि कि इस योजना से आवास बनाने के लिए तीनों भूखंड एडीए व आवास विकास को दे दिया जाए।

सदर तहसील के एसडीएम आयुष चौधरी ने बताया कि शहर में तीनों स्थानों पर लगभग 31 बीघा जमीन भू- माफियाओं के कब्जे से खाली करा ली गई है। कब्जे से मुक्त कराई जमीन प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें