ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमौनी की डुबकी लगाने के लिए आने लगा रेला

मौनी की डुबकी लगाने के लिए आने लगा रेला

मौनी की डुबकी लगाने के लिए स्नानार्थियों का रेला आना शुरू हो गया है। मेला क्षेत्र में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई। सिर पर गठरी और बैग लादे श्रद्धालु कुम्भ क्षेत्र की तरफ देर शाम तक बढ़ते रहे। प्रमुख स्नान...

मौनी की डुबकी लगाने के लिए आने लगा रेला
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादSat, 02 Feb 2019 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

मौनी की डुबकी लगाने के लिए स्नानार्थियों का रेला आना शुरू हो गया है। मेला क्षेत्र में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई। सिर पर गठरी और बैग लादे श्रद्धालु कुम्भ क्षेत्र की तरफ देर शाम तक बढ़ते रहे। प्रमुख स्नान पर्व पर गंगा स्नान कर पुण्य लाभ कमाने के लिए आ रहे श्रद्धालुओं का कहना है कि मौनी से दो दिन पहले ही इसलिए आ गए ताकि कैंपों में रहने के लिए स्थान मिल जाए।

सुबह दिन में ही मेलार्थियों की भीड़ आने शुरू हो गई थी। श्रद्धालुओं का कहना है कि माघ मास में मौनी की डुबकी लगाने का अवसर मिल जाए तो इससे बड़ा पुण्य क्या हो सकता है।

स्नानार्थी बोले--

मौनी अमावस्या पर गंगा जी में डुबकी लगाने को मिल जाए तो इससे बड़ा पुण्य क्या हो सकता है। स्टेशन से पैदल आ रहा हूं, दो दिन किसी कैंप में गुजार लूंगा फिर गंगा नहा कर लौटूंगा।

लाल जी गोस्वामी, गोंडा

कुम्भ में गंगा स्नान करना सौभाग्य की बात है और मौनी अमावस्या पर गंगा स्नान कर जो मन की शांति मिलती है वह शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है।

रीता मिश्र, लखनऊ

माघ मेले में गंगा स्नान तो कई बार कर चुके हैं, लेकिन कुम्भ पहली बार नहाने आए हैं। मौनी अमावस्या पर स्नान कर गंगा जल भी घर ले जाउंगा।

रामेंद्र, सीतापुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें