ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएसी मध्य जोन ने उद्घाटन मैच जीता

पीएसी मध्य जोन ने उद्घाटन मैच जीता

पीएसी मध्य जोन ने 68वीं उत्तर प्रदेश पुलिस फुटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच जीत लिया। मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में बुधवार को शुरू हुई प्रतियोगिता के पहले मैच में पूर्व विजेता पीएसी मध्य जोन ने मेरठ...

पीएसी मध्य जोन ने उद्घाटन मैच जीता
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादWed, 24 Jul 2019 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएसी मध्य जोन ने 68वीं उत्तर प्रदेश पुलिस फुटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच जीत लिया। मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में बुधवार को शुरू हुई प्रतियोगिता के पहले मैच में पूर्व विजेता पीएसी मध्य जोन ने मेरठ जोन को 4-0 से पराजित किया।

पीएसी पश्चिम जोन, पूर्वी जोन, कानपुर जोन प्रतियोगिता ने भी अपने-अपने ग्रुप में जीते। मेजबान प्रयागराज जोन अपने पहले मैच में पीएसी पश्चिमी जोन से 2-1 से पराजित हुई। स्टेडियम में सुबह खेले गए प्रतियोगिता के पहले मैच (पूल ए) में मोहम्मद खालिद और कुलदीप रावत के शानदार खेल की बदौलत पीएसी मध्य जोन पूरी मैच में हावी रही। मेरठ जोन की टीम ने मैच के पहले 15 मिनट में शानदार खेल दिखाया। पीएसी मध्य जोन की टीम पहले हाफ में 1-0 से आगे थी। विजेता टीम की तरफ से पहला गोल 18वें मिनट में गिरजाशंकर ने किया। दूसरे हाफ के 40 व 46वें मिनट में गिरजाशंकर तथा 50वें मिनट में राजकिशोर ने गोल किया।स्टेडियम में पूल सी के मैच में पीएसी पूर्वी जोन ने रेडियो जोन को 4-0 से पराजित किया।

पीएसी पूर्वी जोन की टीम ने रेडियो की टीम पर कई गोल करने के मौके से चूक गए। पीएसी पूर्वी जोन की तरफ से बरमेश्वर, मृत्युंजय, संतोष कुमार वीरेंद्र ने एक-एक गोल किए। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मैदान पर खेले गए एकतरफा मैच में पूल डी लखनऊ जोन ने कानपुर जोन को 5-0 से पराजित किया। कीचड़ वाले मैदान में लखनऊ जोन की टीम ने कानपुर पर मैच के शुरू से अंत तक दबदबा बनाए रखा। लखनऊ जोन के लिए असलम व मोहम्मद नसीम ने दो-दो तथा सौरव ने एक गोल किया। पूल बी में प्रयागराज और पीएसी पश्चिमी जोन के बीच खेला गया प्रतियोगिता का दूसरा मैच शुरू से अंत तक उतार-चढ़ाव वाला रहा। मैच शुरू में मेजबान टीम ने विरोधी टीम पर कई हमले किए। इसके बाद मेहमान टीम लय में आई तो दोनों टीम के बीच हमला और जवाबी हमले का दौर शुरू हुआ। जवाबी हमले में अमिन ने 15वें मिनट में गोल कर पीएसी पश्चिमी जोन को 1-0 की बढ़त दिला दी। एक गोल से पिछड़ने के बाद प्रयागराज के मोहम्मद अली ने 26वें मिनट में गोल कर मैच 1-1 पर बराबर कर दिया। मैच का पहला हाफ बराबरी पर छूटा।

दूसरे हाफ के 57वें मिनट में संदीप नरवाल ने मेहमान टीम के लिए दूसरा गोल किया। प्रयागराज जोन के खिलाड़ियों ने मैच के अंतिम क्षण में विरोधी टीम पर कई हमले किए लेकिन गोल नहीं कर पाए। अपर पुलिस महानिदेशक एसएन साबत ने मार्च पास्ट की सलामी व गेंद में किक मारकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। उदघाटन समारोह में डीआईजी प्रयागराज केपी सिंह, एसएसपी अतुल शर्मा, एसपी क्राइम अतुल शर्मा, एएसपी अमित आनंद आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें