ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशहर में 200 स्थानों पर खुलेगा ओपेन एयर जिम

शहर में 200 स्थानों पर खुलेगा ओपेन एयर जिम

मिशन स्मार्ट सिटी योजना के दूसरे चरण में शहर में 200 स्थानों पर ओपेन एयर जिम बहुत जल्द खुलेंगे। इसके लिए टेंडर भी निकाला जा चुका...

शहर में 200 स्थानों पर खुलेगा ओपेन एयर जिम
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 13 Dec 2019 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मिशन स्मार्ट सिटी योजना के दूसरे चरण में शहर में 200 स्थानों पर ओपेन एयर जिम बहुत जल्द खुलेंगे। इसके लिए टेंडर भी निकाला जा चुका है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद छह माह के अंदर जिम खुल जाएगा।

स्मार्ट सिटी के तहत पहले चरण में शहर के 14 स्थानों पर ओपेन एयर जिम खोले गए थे। कुछ जिम पार्क में तो कुछ खुले स्थानों पर खोले गए। दूसरे चरण में 200 जिम खोलने का प्रस्ताव था। जिसके लिए चार दिन पूर्व आठ करोड़ 40 रुपये का टेंडर निकाला गया है। इस परिपेक्ष्य में 16 दिसम्बर को एक बैठक भी होगी। जिसमें जगह को लेकर चर्चा की जाएगी।

स्थान के अनुसार लगेंगी मशीनें

नगर निगम के अधिशासी अभियंता आशीष त्रिवेदी ने बताया कि ओपेन एयर जिम में पैरलर बार, चिन अप और डंपिंग बार, स्टैडिंग वेस्ट ट्रेनर, सोल्डर व्हील(डबल), स्पेस वाल्कर, बाइसकिलिंग, लेग प्रेस(डबल), रॉविंग मशीन, पुल चेयर(डबल), चेस्ट प्रेस(डबल), स्केलिंग लैडर व सिर अप बेंच मशीनें लगाई जाएगी। स्थान के अनुसार पांच, सात व 12 मशीनें लगाने का प्रस्ताव है।

लोक सेवा आयोग ने भी मांगा जिम

अधिशासी अभियंता के अनुसार शहर के पार्को व खुले स्थानों पर ओपेन एयर जिम खोलने के लिए सर्वे किया गया है। सरकारी विभाग भी अगर अपने परिसर में जिम खोलने की मांग करते हैं तो वहां भी जिम खोला जाएगा। फिलहाल अभी तक लोक सेवा आयोग समेत दो विभागों से जिम खोलने की मांग आई है। टेंडर तीन भाग 75, 70 व 55 जिम खोलने के लिए निकाला गया है। 31 दिसम्बर को टेंडर खोला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें