DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिकायती पत्र व गवाही के बाद भी मुकदमा नहीं

शिकायती पत्र व गवाही के बाद भी मुकदमा नहीं

आबकारी कॉलोनी में नोटों की गड्डियां गायब करने के मामले में पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है। गैराज से लाखों रुपये गायब होने पर एक अधिकारी की लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई करने को कहा लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों की गवाही के बाद भी पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। जबकि पुलिस को वैज्ञानिक साक्ष्य भी मुहैया कराया गया है।

आबकारी कॉलोनी में आबकारी अधिकारी दीपक रस्तोगी 21 जुलाई को गैराज की सफाई कर रहे थे। उसी वक्त गैराज में दो हजार व 500 के नोटों की गड्डियां मिली थीं। दीपक ने पहले आबकारी अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद आबकारी आयुक्त की सूचना पर एसडीएम और कैंट पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। लेकिन कैंट पुलिस को मौके से सिर्फ सात लाख 93 हजार रुपये ही मिले। इसकी जानकारी होने पर दीपक रस्तोगी ने कैंट पुलिस से शिकायत की। अपनी तहरीर में लिखा है कि गैराज में करीब 30 लाख रुपये थे जबकि पुलिस ने आठ लाख से कम रुपयों की बरामदगी दिखाई है। इस प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए दीपक रस्तोगी ने गुहार लगाई थी।

लेकिन कैंट पुलिस ने उस वक्त मुकदमा दर्ज नहीं किया। बाद में पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही। सीओ सिविल लाइंस ने इसकी तफ्तीश शुरू की। पुलिस को साक्ष्य के लिए रूप में एक वीडियो व फोटो भी महैया कराई जिसमें आबकारी का सिपाही सुदेश नोटों की गड्डियां गिनता हुआ नजर आया था। सीओ ने दीपक रस्तोगी और आबकारी सिपाही सुदेश का बयान दर्ज किया। इसके बाद दीपक के साथ मौजूद प्रत्यक्षदर्शी बंटी और शाहिल का बयान भी दर्ज किया जिन्होंने रुपयों के बारे में सनसनीखेज खुलासा किया था। दावा किया था कि उन्होंने नोटों की गड्डियों को आबकारी के एक अधिकारी के घर में पहुंचाया था। सब कुछ होने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। इस मामले में एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि सीओ सिविल लाइंस की रिपोर्ट पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं सीओ का कहना है कि इस केस में आबकारी अधिकारियों से पूछताछ होनी बाकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No case even after complaint letter and testimony