DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक अक्तूबर से लागू होगा नया सर्किल रेट

एक अक्तूबर से लागू होगा नया सर्किल रेट

सर्किल रेट निर्धारण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अगले महीने से जमीनों का नया रेट लागू कर दिया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। मंगलवार को प्रस्तावित सर्किल रेट की सूची जारी कर दी गई लेकिन किसी भी इलाके में जमीन की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

मंगलवार शाम को प्रस्तावित सर्किल रेट की सूची तहसीलों में चस्पा कर दी गई। बुधवार को प्रस्तावित रेट की सूची सभी तहसीलों के उप निबंधक दफ्तरों पर भी देखी जा सकती है। मूल्यांकन सूची पर आपत्तियां भी दर्ज कराई जा सकती हैं। प्रस्तावित जमीनों के रेट पर 12 से 25 सितंबर तक आपत्तियां दर्ज की जाएगी। इसके बाद कोई आपत्ति नहीं ली जाएगी। आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद मूल्यांकन सूची में संशोधन करने के लिए 29 सितम्बर को बैठक होगी।

बघाड़ा, सलोरी, गौसनगर, गंगानगर, बेली कछार व शहर के अन्य कछारी इलाकों का प्रस्तावित सर्किल रेट 10 फीसदी घटा दिया गया है। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एमपी सिंह का कहना है कि नया सर्किल रेट एक अक्टूबर से लागू हो जाएगा। प्रस्तावित मूल्यांकन सूची में किसी भी इलाकें में जमीन की कीमत नहीं बढ़ाई गई है। कछारी इलाकों का रेट 10 फीसदी कम कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Circle Rate will be applicable from October