ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबढ़ती जनसंख्या पर जनजागरूकता की आवश्यकता

बढ़ती जनसंख्या पर जनजागरूकता की आवश्यकता

सूबे के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताते हुए समाज में जागरूकता लाने की अपील की। विद्वानों, धर्मगुरुओं आदि से इस विषय पर व्यापक चर्चा के साथ ही आम लोगों को जनसंख्या वृद्धि से...

बढ़ती जनसंख्या पर जनजागरूकता की आवश्यकता
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादTue, 03 Dec 2019 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, निवेश व निर्यात, खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम, हथकरघा, वस्त्रोद्योग तथा एनआरआई विभाग के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताते हुए समाज में जागरूकता लाने की अपील की। विद्वानों, धर्मगुरुओं आदि से इस विषय पर व्यापक चर्चा के साथ ही आम लोगों को जनसंख्या वृद्धि से आने वाली समस्याओं के बारे में जागरूक करने को कहा।

मंगलवार को केपी कम्युनिटी सेंटर में आयोजित कायस्थ पाठशाला के 148वें संस्थापक दिवस समारोह के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने जब देशहित की बात आई तो अपने आगे सरनेम भी हटा दिया। चाहे विवेकानंद हों, लाल बहादुर शास्त्री या काली प्रसाद कुलभास्कर आदि। सभी ने अपने नाम के आगे से सरनेम हटा लिया।

केपी ट्रस्ट शिक्षा के क्षेत्र को लक्ष्य बनाकर काम कर रहा है। मेरी इच्छा है कि कायस्थ पाठशाला जनसंख्या एवं समान अधिकार संहिता पर काम करे। पूर्व में कार्यक्रम का उद्घाटन सिद्धार्थनाथ सिंह, ट्रस्ट के अध्यक्ष चौधरी जितेंद्रनाथ सिंह ने काली प्रसाद कुलभास्कर और प्रथम राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद के चित्र पर पुष्पार्चन से किया। संचालन डॉ. आनन्द श्रीवास्तव व स्नेह सुधा ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें