ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकरोड़ों खर्च के बाद भी नमामि गंगे योजना बदहाल

करोड़ों खर्च के बाद भी नमामि गंगे योजना बदहाल

केन्द्र सरकार की नमामि गंगे योजना पर अरबों रुपये खर्च होने के बाद भी गंगा की दिशा और दशा में कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा...

करोड़ों खर्च के बाद भी नमामि गंगे योजना बदहाल
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 29 Dec 2017 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्र सरकार की नमामि गंगे योजना पर अरबों रुपये खर्च होने के बाद भी गंगा की दिशा और दशा में कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा है। गंदे पानी से काली हुई गंगा में गुरुवार को जानवर का बहता शव दिखाई दिया। रामघाट पर त्रिवेणी पुल के ठीक बगल और मेला प्रशासन के शिविर से महज 300 मीटर की दूरी पर गंगा की धारा में शव बह रहा था। जानवर के शव को दूसरे जानवर नोचकर खा रहे थे। छतनाग घाट पर लोग शव दफना रहे हैं।

माघ मेला का पहला स्नान पर्व चार दिन बाद दो जनवरी को शुरू होगा। मेला क्षेत्र में सफाई व्यवस्था, स्वच्छ गंगाजल को लेकर शासन और प्रशासन ने पूरी तैयारी का ऐलान कर दिया। हर रोज अफसरों के दौरे भी हो रहे हैं। खुद उप मुख्यमंत्री ने इस माघ मेले को कुम्भ मेले की रिहर्सल की संज्ञा दी है। इसके बाद भी बदहाली व्याप्त है। मेला क्षेत्र में शव बह रहा है और छतनाग घाट जो मेला क्षेत्र में महज 500 मीटर की दूरी पर है वहां लोग शव दफनाकर जा रहे हैं। छतनाग घाट पर दर्जनों शव दफनाए गए हैं। यहां पर शव दफनाने पर रोक लगी है। करीब ही छतनाग चौकी भी बनाई गई है। न तो पुलिस की इस पर नजर जा रही है और न ही मेला प्रशासन की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें