ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकरेली में मंदिर परिसर के अंदर पुजारी की हत्या

करेली में मंदिर परिसर के अंदर पुजारी की हत्या

करेलाबाग में एक मंदिर परिसर में एक युवा पुजारी की हत्या कर दी गई। सोमवार तड़के उसकी लाश पेड़ पर लटकी हुई मिली। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मौके पर पहुंची करेली पुलिस ने जांच के बाद...

करेली में मंदिर परिसर के अंदर पुजारी की हत्या
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादMon, 20 Aug 2018 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

करेलाबाग में एक मंदिर परिसर में एक युवा पुजारी की हत्या कर दी गई। सोमवार तड़के उसकी लाश पेड़ पर लटकी हुई मिली। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मौके पर पहुंची करेली पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर की। शक के आधार पर पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

करेलाबाग स्थित सुब्बनघाट पर स्थित मंदिर में एक बुजुर्ग पुजारी रहते हैं। तीन साल से उनके साथ करेलाबाग निवासी दुम्मन लाल का बेटा कैलाश गिरि रहने लगे थे। वह मंदिर में पुजारी की सेवा के अलावा पूजापाठ भी करते थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर परिसर में शाम ढलने के बाद अराजक तत्वों का जमावड़ा लग जाता था। वहीं पर नशा करते थे और जुआ खेलते थे। इसका कैलाश गिरि ने विरोध जताया था। इससे अराजकतत्वों से उनकी झड़प भी हुई थी।

करेली पुलिस ने बताया कि शनिवार रात में संजीव नामक युवक से पुजारी कैलाश गिरि की झड़प हुई थी। मारपीट में कैलाश गिरि को चोट भी लगी थी। आरोप था कि संजीव और उसके साथियों ने मारा पीटा था। लकिन मामला सलट गया था। सोमवार तड़के लोगों ने पेड़ से लटकी कैलाश गिरि की लाश देखी तो हंगामा किया। करेली इंस्पेक्टर अवशेष प्रताप सिंह ने बताया कि संदिग्ध संजीव को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उसने बताया कि उसका रुपये गायब हो गए थे। पुजारी ने इस मामले में जानकारी देने के लिए बुलाया था। इस बीच उनके बीच झड़प हुई थी लेकिन बाद में वह घर चला गया। करेली इंस्पेक्टर की मानें तो पुजारी के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा कि उन्होंने आत्महत्या की है या उनकी हत्या की गई है। इसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें