ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसास, ससुर व जेठ करते हैं पिटाई, बेटा कर रहा उत्पीड़न

सास, ससुर व जेठ करते हैं पिटाई, बेटा कर रहा उत्पीड़न

उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने बुधवार को सर्किट हाउस में महिलाओं की समस्याओं की सुनवाई की। एक महिला ने कहा सास, ससुर व जेठ आए दिन मारपीट करते हैं। दूसरी ने शिकायत की कि बेटा ही मारपीट...

सास, ससुर व जेठ करते हैं पिटाई, बेटा कर रहा  उत्पीड़न
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादThu, 07 Dec 2017 01:03 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने बुधवार को सर्किट हाउस में महिलाओं की समस्याओं की सुनवाई की। एक महिला ने कहा सास, ससुर व जेठ आए दिन मारपीट करते हैं। दूसरी ने शिकायत की कि बेटा ही मारपीट करता है।

झूंसी की गीता देवी ने कहा कि आए दिन सास, ससुर व जेठ उसकी पिटाई करते हैं। पति बाहर रहता है। उस उत्पीड़न की शिकायत थाने में भी की गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आयोग की सदस्य ने झूंसी थानाध्यक्ष को इस मामले की जांच व कार्रवाई कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। अपने बेटे से प्रताड़ित कीडगंज की गुलाब देवी ने गुहार लगाई कि घर में रहना मुश्किल हो गया है। आए दिन बेटा मारपीट कर घर से बाहर निकाल देता है। सदर बाजार की मालादेवी ने कहा कि पति के रिटायरमेंट होने पर जो पैसा मिला था। उसमें उनको हिस्सेदारी नहीं दी जा रही है।

सरायइनायत क्षेत्र के ककरा गांव की रीता मिश्रा ने कहा कि उनके पति को फर्जी मुकदमे में फंसाया जा रहा है। धूमनगंज की नीलिमा चौधरी ने दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई। इसके साथ कई महिलाओं ने घरेलू उत्पीड़न की भी शिकायत की।

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने एडीएम प्रशासन महेन्द्र कुमार राय, जिला प्रोबेशन अधिकारी व पुलिस अधिकारियों को हिदायत दी कि इन सभी शिकायतों का समाधान 15 दिन के भीतर हो जाना चाहिए। कार्रवाई की रिपोर्ट आयोग को भी उपलब्ध कराई जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें