DA Image
29 फरवरी, 2020|12:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलाहाबाद से चलने वाली मेला स्पेशल ट्रेनें निरस्त

इलाहाबाद से चलने वाली मेला स्पेशल ट्रेनें निरस्त

माघ मेला के दूसरे स्नान पर्व पर इलाहाबाद जंक्शन व इलाहाबाद छिवकी से चलने वाली सभी मेला स्पेशल ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। मकर संक्रांति स्नान पर्व के दूसरे दिन मेला स्पेशल में तब्दील की गई ट्रेनें गुरुवार को सवारी गाड़ी के रूप में चलीं।

मकर संक्रांति पर संभावित भीड़ को देखते हुए रेलवे ने स्नान पर्व के दूसरे दिन भी छह स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना बनाई थी। श्रद्धालुओं को वापस ले जाने के लिए इलाहाबाद जंक्शन से पांच और इलाहाबाद छिवकी से एक स्पेशल ट्रेन चलनी थी।

भीड़ कम होने के कारण स्नान पर्व के दिन ही स्पेशल ट्रेनों के यात्री कम मिले। स्टेशनों पर दूसरे दिन श्रद्धालुओं की संख्या कम होने पर इलाहाबाद जंक्शन से कानपुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और मानिकपुर की ओर जाने वाली स्पेशल ट्रेनें निरस्त की गईं। इलाहाबाद छिवकी से इटारसी की स्पेशल ट्रेन निरस्त की गई।

इलाहाबाद जंक्शन के स्टेशन डायरेक्टर अनुपम सक्सेना ने बताया कि माघ मेला के पहले व दूसरे स्नान पर्व पर स्पेशल ट्रेनें अब मूल रूप में चलने लगी हैं। अब तीसरे और सबसे बड़े स्नान पर्व मौनी अमावस्या की तैयारी हो रही है। श्रद्धालुओं के इंतजार में प्रयाग स्टेशन में दोपहर से खड़ी दो मेला स्पेशल ट्रेनें देर रात अयोध्या और फैजाबाद रवाना हुईं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mela special trains running from Allahabad canceled