ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगणित व विज्ञान के शिक्षक नहीं बनेंगे अंग्रेजी स्कूलों के हेड

गणित व विज्ञान के शिक्षक नहीं बनेंगे अंग्रेजी स्कूलों के हेड

उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित व विज्ञान विषय की सीधी भर्ती से चयनित सहायक अध्यापकों को अंग्रेजी प्राथमिक स्कूलों में प्रधानाध्यापक की जिम्मेदारी नहीं...

गणित व विज्ञान के शिक्षक नहीं बनेंगे अंग्रेजी स्कूलों के हेड
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादMon, 19 Mar 2018 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित व विज्ञान विषय की सीधी भर्ती से चयनित सहायक अध्यापकों को अंग्रेजी प्राथमिक स्कूलों में प्रधानाध्यापक की जिम्मेदारी नहीं मिलेगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि सीधी भर्ती के गणित व विज्ञान विषय के शिक्षकों को साक्षात्कार में सम्मिलित न किया जाए।

नगर क्षेत्र व प्रत्येक ब्लॉक के पांच-पांच अंग्रेजी स्कूलों में हेडमास्टर व शिक्षकों के चयन के लिए 19 से 21 मार्च तक साक्षात्कार होने हैं। जिलेभर के 125 स्कूलों में हेडमास्टर समेत 425 शिक्षकों का चयन होना है। हालांकि 418 शिक्षकों ने ही आवेदन किया है। सीधी भर्ती के लिए तकरीबन एक दर्जन शिक्षकों को हटाने के बाद संख्या और कम हो जाएगी।

बीएसए ने बताया कि अंग्रेजी स्कूलों में शिक्षकों की कमी इन स्कूलों में पूर्व से पढ़ा रहे योग्य शिक्षकों से दूर करेंगे। गौरतलब है कि एक अप्रैल से शुरू हो रहे नये सत्र में जिले के 125 परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें