ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमाघ मेले में हो रही है ब्रांडिंग कर रही हैं निजी कंपनियां

माघ मेले में हो रही है ब्रांडिंग कर रही हैं निजी कंपनियां

मेला क्षेत्र में सिर्फ संतों के सत्संग के साथ ब्रांडिंग भी हो रही है। मेला क्षेत्र में कपड़ों, तेल, साबुन के साथ सीमेंट की एजेंसियों के होर्डिंग्स तक लगे हुए...

माघ मेले में हो रही है ब्रांडिंग कर रही हैं निजी कंपनियां
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादSat, 20 Jan 2018 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सीमेंट, तेल, अंडर गारमेंट की कंपनियों के लगे हैं होर्डिंग्स

पर्यटन विभाग, जल-कल, नमामि गंगे तक का हो रहा है प्रचार

मेला क्षेत्र में सिर्फ धर्म-कर्म ही नहीं बाजार का भी बोलबाला है। साधु-संत, सरकारी विभाग, निजी कंपनियां तक अपनी ब्रांडिंग में लगे हुए हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच के लिए सभी जगह लोगों की होर्डिंग्स, फोटो, लाउड स्पीकर पर शिविर के नाम का प्रचार हो रहा है।

ये साधु संत ब्राडिंग में सबसे आगे

संतोषदास सतुआ बाबा, बिनैका बाबा, परमहंस प्रभाकर, लाल महेंद्र प्रताप सिंह, महंत नरेंद्र गिरी, आनंद गिरी आदि। प्रमुख चौराहों पर उनके होर्डिंग्स दिख रहे है। इसमें संतोषदास और बिनैका बाबा सोशल साइट पर अधिक सक्रिय हैं।

सरकारी विभाग भी खूब कर रहे हैं प्रचार

मेला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग, उत्तर मध्य रेलवे, नमामि गंगे, पुलिस, पर्यटन जैसे विभाग भी यहां प्रचार के जरिए अपनी छवि में सुधार कर रहे हैं। आपकी सेवा में तत्पर उत्तर प्रदेश पुलिस, कुम्भ नगरी में आपका स्वागत है पर पर्यटन विभाग भी अपना प्रचार कर रहा है।

तेल साबुन से लेकर सीमेंट तक

माघ मेला क्षेत्र में हिमगंगे तेल, नवरत्न तेल, क्लोजअप पेस्ट, प्रिज्म सीमेंट जैसी तमाम कंपिनयां प्रचार कर रही हैं।

कैसे करती हैं प्रचार

कंपनियों को प्रचार के लिए सबसे आसान तरीका होर्डिंग्स का है। होर्डिंग्स लगाकर सीधे लोगों का ध्यान आकर्षित किया जाता है। इसके साथ ही कुछ कंपनियां सीधे अपने शिविर लगाती हैं। इसमें खास तौर पर तेल, साबुन बनाने वाली कंपनियों के शिविर मेला क्षेत्र में दिखते हैं। ये लोग मेला क्षेत्र में सैंपल भी बांटते हैं। स्नान पर्व के दिनों में कुछ सैंपल दिए जाएंगे।

घूम-घूमकर करती हैं प्रचार

इलाहाबाद। कुछ कंपनियां घूम-घूमकर प्रचार करती हैं और उत्पाद बेचती हैं। जैसे मोबाइल कंपनियां। मोबाइल कंपनियों की वैन पूरा मेला क्षेत्र में है। आधार कार्ड लाने पर मुफ्त सिम कार्ड तक दिया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें