ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदो लाख में हुआ था वकील की हत्या का सौदा

दो लाख में हुआ था वकील की हत्या का सौदा

नवाबगंज में नेशनल हाईवे पर 25 जून को वकील लालबचन सोनी की हत्या के लिए दो लाख रुपये में सुपारी दी गई थी। शूटरों को एक लाख रुपये एडवांस भी दिए गए थे। बकौल पुलिस लालबचन की हत्या की पूरी साजिश प्रॉपर्टी...

दो लाख में हुआ था वकील की हत्या का सौदा
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादSun, 01 Jul 2018 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

नवाबगंज में नेशनल हाईवे पर 25 जून को वकील लालबचन सोनी की हत्या के लिए दो लाख रुपये में सुपारी दी गई थी। शूटरों को एक लाख रुपये एडवांस भी दिए गए थे। बकौल पुलिस लालबचन की हत्या की पूरी साजिश प्रॉपर्टी डीलर सदाशिव ने ही रची थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी सदाशिव यादव समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी दो शूटर समेत पांच लोगों की तलाश की जा रही है। एसएसपी ने शनिवार को पत्रकारवार्ता कर पूरी घटना का खुलासा किया।

करोड़ों की जमीन की पैरवी कर रहे थे लालबचन

गद्दोपुर की एक जमीन पर फर्जीवाड़ा कर मुख्य आरोपी प्रॉपर्टी डीलर सदाशिव यादव ने एक महिला के नाम बैनामा कराया और फिर अपने नाम करा ली। मामला कोर्ट तक पहुंचा और पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता लालबचन सोनी पैरवी करने लगे। अधिवक्ता ने बैनामा रद करा दिया और सदाशिव पर केस भी दर्ज हुआ। एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि सदाशिव ने अधिवक्ता को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। जिसमें लालबिहारा धूमनगंज के शातिर बदमाश हरिश्चंद्र गुप्ता, मुबारकपुर गांव के दानिश, अकबरपुर गंगागंज के रमेश पासी, शातिर बदमाश हाशिम उर्फ बाबा और मूसेपुर के राम नरेश यादव के साथ मीटिंग की। सदाशिव की पत्नी कंचन व रमेश की पत्नी राधा ने भी इनका साथ दिया।

मुंडेरा व स्वराजनगर के शूटरों ने दिया अंजाम

एसएसपी के अनुसार सदाशिव ने रमेश पासी को हत्या की जिम्मेदारी सौंपी। रमेश ने पोंगहट पुल, मुंडेरा के शूटर रवि कनौजिया व स्वराजनगर शिवकुटी के रजनीकांत पासी को अधिवक्ता को मारने के लिए दो लाख रुपये व दो बिस्वा जमीन देने की सुपारी दी। हत्या से एक दिन पूर्व सदाशिव के ईंट भट्ठे पर पार्टी हुई। खुद को शहर से दूर रखने के लिए सदाशिव पत्नी को लेकर आगरा चला गया। 25 जून को रमेश के इशारे पर शूटरों ने अधिवक्ता लालबचन सोनी की हत्या कर दी। पुलिस ने सदाशिव, हरिश्चंद्र, दानिश, कंचन व राधा देवी गिरफ्तार कर लिया गया है। शूटर रवि कनौजिया, रजनीकांत पासी, रमेश पासी, रामनरेश यादव और हाशिम उर्फ बाबा की तलाश की जा रही है। उन पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है। एसपी गंगापार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि हत्या के बाद वकीलों का माहौल जानने के लिए हरिश्चंद्र कचहरी में आकर बैठा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें