ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबाबरी मस्जिद निर्माण को एक इंच जमीन नहीं देनी चाहिए : शंकराचार्य

बाबरी मस्जिद निर्माण को एक इंच जमीन नहीं देनी चाहिए : शंकराचार्य

पुरी पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा है कि बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ तो दूर एक इंच जमीन नहीं देना चाहिए। अयोध्या तो क्या पूरे भारत की सीमा और विश्व के किसी कोने में एक...

बाबरी मस्जिद निर्माण को एक इंच जमीन नहीं देनी चाहिए : शंकराचार्य
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादMon, 20 Jan 2020 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरी पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा है कि बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ तो दूर एक इंच जमीन नहीं देना चाहिए। अयोध्या तो क्या पूरे भारत की सीमा और विश्व के किसी कोने में एक उन्माद फैलाने वाले व्यक्ति के नाम पर जमीन नहीं देना चाहिए।

माघ मेला स्थित अपने शिविर में सोमवार को शंकराचार्य ने मीडिया के समक्ष रामजन्मभूमि विवाद पर 9 नवंबर को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर असंतोष जताते हुए कहा कि इससे इतिहास कलंकित होगा। धार्मिक एवं आध्यात्मिक मामलों में शंकराचार्य का फैसला किसी भी कोर्ट से ऊपर है। नागरिकता संशोधन कानून पर कहा कि पूरे विश्व में 204 देश है। इनमें से 50 से अधिक मुस्लिम तंत्र से संबद्ध हैं। उससे अधिक देश क्रिश्चियन से संबद्ध है। लेकिन हिन्दू राष्ट्र के रूप में विश्व में एक भी देश नहीं है। मान लीजिए कोई मुस्लिम अपने देश में पीड़ित होता है तो उसे दूसरे मुस्लिम देश में सम्मान के साथ स्थान मिल सकता है। लिहाजा संयुक्त राष्ट्र संघ भारत, नेपाल और भूटान को हिन्दू राष्ट्र घोषित करे।

जैन, बौद्ध, सिख हिन्दू धर्म का ही हिस्सा हैं। उनकी मान्यताओं एवं लक्षणों में हिन्दू धर्म का प्रतिबिम्ब दिखता है। इन्हें अल्पसंख्यक का दर्जा देने की बजाय हिन्दू धर्म का हिस्सा मानना चाहिए। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सबसे पहले साहस दिखाते हुए इस्लामिक आतंकवाद शब्द दिया जिसे अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी स्वीकार कर रहे हैं कि उनका देश आतंकवाद का गढ़ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें