DA Image
1 नवंबर, 2020|3:06|IST

अगली स्टोरी

Kumbh mela 2019: मेला क्षेत्र में 48 दिन तक 24 घंटे आएगी बिजली

kumbh mela

प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सोमवार को मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अफसरों के साथ कुम्भ क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था देखी। उन्होंने सर्किट हाउस में बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दिया कि मेला क्षेत्र में 24 घंटे निर्बाध बिजली सप्लाई की व्यवस्था की जाए। कोई भी फाल्ट होने पर उसे तत्तकाल दुरुस्त कराने की व्यवस्था होनी चाहिए।

ऊर्जा मंत्री सर्किट हाउस में मेले की तैयारियों की समीक्षा करने के बाद दोपहर में परेड मैदान स्थित विभागीय कार्यालय पहुंचे और मेले में की जा रही बिजली सप्लाई और उसके बैकअप प्लान का भी जायजा लिया। 

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम कुम्भ मेला के अधीक्षण अभियंता अनिल वर्मा ने बताया कि मेला क्षेत्र को तेलियरगंज और मिन्टो पार्क उपकेंद्र से कनेक्टिविटी दी गई है, ताकि कभी भी समस्या आने पर आपूर्ति बाधित न हो। मंत्री ने मेले में लगाए जा रहे 64 उपकेंद्रों के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने यह भी पूछा कि समस्या की शिकायत पर कितने मिनट में बिजली कर्मचारी मौके पर पहुंच जाएंगे। यह भी पूछा कि कितने कर्मचारी कहां-कहां तैनात हैं।

इसके बाद ऊर्जा मंत्री किला घाट से स्टीमर के जरिये संगम नोज और नैनी में बने विभाग के कैंप जाकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया।  परेड मैदान में बने उपकेंद्र को भी देखा। वहां अफसरों ने बताया कि आपात कालीन स्थिति के लिए जेनरेटर भी लगाए गए हैं। जो बिजली गुल होने पर तीन सेकेंड के भीतर चालू हो जाएंगे। इस दौरान यूपीपीसीएल के चेयरमैन एमसी शर्मा के साथ बिजली विभाग के अफसर भी मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:kumbh mela 2019 electricity will be provide 24 hours in kumbh area till 48 days