ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएए के संभावित विरोध को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं ठप, मुस्तैदी

सीएए के संभावित विरोध को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं ठप, मुस्तैदी

जुमे की नमाज के बाद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के संभावित विरोध को देखते हुए प्रयागराज के साथ ही प्रतापगढ़ और कौशाम्बी में सुबह से ही तनाव की स्थिति बनी हुई...

सीएए के संभावित विरोध को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं ठप, मुस्तैदी
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 20 Dec 2019 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जुमे की नमाज के बाद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के संभावित विरोध को देखते हुए प्रयागराज के साथ ही प्रतापगढ़ और कौशाम्बी में सुबह से ही तनाव की स्थिति बनी हुई है। अफवाहों को रोकने के लिए एहतियातन भोर से ही सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गईं हैं। सभी मस्जिदों के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

खबर है कि गुरुवार की शाम से ही पुराने शहर के कई मोहल्लों में सीएए के समर्थन में पर्चे वितरित करते हुए नमाज के बाद विरोध-प्रदर्शन के लिए लोगों से एकजुट होने की अपील की जा रही थी। इसकी जानकारी मिलने के बाद से जिला और पुलिस प्रशासन हरकत में आया है। प्रशासन और पुलिस के आला अफसरों ने गुरुवार की रात बैठक कर सुरक्षा का प्लान तैयार किया था। शांति एवं सुरक्षा के मद्देनजर जिले को 40 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। सभी मस्जिदों के सामने और प्रमुख चौराहों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। आरएएफ के जवानों को भी मुस्तैद किया गया है।

खबर है कि अफसरों ने शहर काजी समेत अन्य प्रमुख लोगों से मुलाकात कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। डीएम और एसएसपी सहित अन्य अफसर सुबह से ही कोतवाली में डटे हुए हैं। गुरुवार को दिन में सीएए के विरोध में कई संगठनों ने एकजुट होकर जुलूस निकाला था, इसमें हजारों की संख्या में लोग जुटे थे। इस दौरान कहीं कोई अप्रिय घटना तो नहीं हुई थी पर धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में 1120 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

सुबह से बंद हैं दुकानें

पुराने शहर के प्रमुख बाजारों में सुबह से ही ज्यादातर दुकानें बंद हैं। दुकानदारों ने विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर एहतियातन दुकानें बंद की हैं। चर्चा इस बात की भी है कि कई बाजारों की दुकानें जिला और पुलिस प्रशासन ने नमाज समाप्त होने तक बंद करवाई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें