ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशन्यायिक कार्य से विरत रहे हाईकोर्ट के वकील, कामकाज बाधित

न्यायिक कार्य से विरत रहे हाईकोर्ट के वकील, कामकाज बाधित

वकीलों की हत्या और आए दिन जानलेवा हमलों की घटनाओं के विरोध में हाईकोर्ट के वकील गुरुवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे। इससे हाईकोर्ट में न्यायिक कार्य बाधित...

न्यायिक कार्य से विरत रहे हाईकोर्ट के वकील, कामकाज बाधित
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 17 Jan 2020 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

वकीलों की हत्या और आए दिन जानलेवा हमलों की घटनाओं के विरोध में हाईकोर्ट के वकील गुरुवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे। इससे हाईकोर्ट में न्यायिक कार्य बाधित रहा।

यूपी बार कौंसिल के आह्वान पर हाईकोर्ट बार और एडवोकेट्स एसोसिएशन ने न्यायिक कार्य से विरत होकर वकीलों की हत्या और आए दिन जानलेवा हमलों की घटनाओं के लिए विरोध दिवस मनाने का निर्णय लिया था।

हाईकोर्ट बार के संयुक्त सचिव प्रेस सर्वेश दुबे के अनुसार इसी क्रम में हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष राकेश पांडे के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने हाईकोर्ट के प्रवेश गेटों पर साथी वकीलों से न्यायिक कार्य से विरत रहने के प्रस्ताव का समर्थन करने का आग्रह किया। इसके चलते वकील परिसर में नहीं गए। अदालतें प्रतिदिन की तरह बैठीं लेकिन अधिवक्ताओं की अनुपस्थिति के कारण न्यायाधीश कुछ देर बैठने के बाद चैंबर लौट गए।

हाईकोर्ट बार के अलावा अन्य अधिवक्ता संगठनों ने भी बार कौंसिल के आह्वान में न्यायिक कार्य नहीं किया। एडवोकेट्स एसोसिएशन के महासचिव कमलेश कुमार सिंह, युवा अधिवक्ता संघ के महासचिव सुनील यादव, सपा अधिवक्ता सभा के विनय प्रतप सिंह यादव ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को तत्काल लागू करने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें