Grant not issued halted salary of AU and colleges - नहीं मिली ग्रांट, रुका इविवि व कॉलेजों का वेतन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नहीं मिली ग्रांट, रुका इविवि व कॉलेजों का वेतन

नहीं मिली ग्रांट, रुका इविवि व कॉलेजों का वेतन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और इससे संबद्ध शिक्षकों, कर्मचारियों और पेंशनरों को अभी तक जनवरी का वेतन और पेंशन नहीं मिल सका। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि इविवि को यूजीसी से अनुदान नहीं मिला। इविवि के अफसर यूजीसी से लगातार संपर्क में हैं, उन्हें बताया जा रहा है कि अभी एचआरडी मंत्रालय ने यूजीसी को अनुदान जारी नहीं किया है।

अनुदान जारी न किए जाने के पीछे वजह पब्लिक फंड मैनेजमेंट सिस्टम (पीएफएमएस) का अनुपालन न हो पाना बताई जा रही है। एचआरडी मंत्रालय और यूजीसी वित्तीय पारदर्शिता के लिए इस सिस्टम को अपनाने के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालयों पर लगातार दबाव बना रही थी लेकिन इसके बाद भी कई विश्वविद्यालयों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। इस वजह से न तो दिसंबर में अनुदान दिया गया और न ही जनवरी में जारी किया गया। हालांकि इविवि में दो महीने पहले ही इस सिस्टम का अनुपालन हो चुका है। इसकी रिपोर्ट भी भेजी जा चुकी है।

इविवि के वित्त अधिकारी डॉ. सुनीलकांत मिश्र ने बताया कि इविवि के आंतरिक स्रोत से पिछले माह वेतन और पेंशन का भुगतान कर दिया गया था लेकिन इस वर्ष आंतरिक स्रोत से भी इसके लिए बजट का प्रबंध नहीं हो पा रहा है। डॉ. मिश्र ने बताया कि उनकी ओर से चार दिन पहले यूजीसी और एचआरडी मंत्रालय को पत्र लिखकर वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए अनुदान मांगा गया था। अनुदान मिलते ही भुगतान कर दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Grant not issued halted salary of AU and colleges