ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपहले एप पर करो शिकायत, तब होगी सफाई

पहले एप पर करो शिकायत, तब होगी सफाई

स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू होने से पहले शहर को स्वच्छ बनाने की योजना को झटका लग सकता है। नगर निगम के कर्मचारी ही स्वच्छता अभियान से मुंह फेर रहे हैं। सफाई के लिए आग्रह करने पर निगम के कर्मचारी कहते हैं...

पहले एप पर करो शिकायत, तब होगी सफाई
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादMon, 15 Jan 2018 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू होने से पहले शहर को स्वच्छ बनाने की योजना को झटका लग सकता है। नगर निगम के कर्मचारी ही स्वच्छता अभियान से मुंह फेर रहे हैं। सफाई के लिए आग्रह करने पर निगम के कर्मचारी कहते हैं कि पहले शिकायत कीजिए।

रसूलाबाद में एक व्यक्ति ने घर के पास कूड़ा अड्डा हटाने की शिकायत की तो सफाईकर्मी ने कहा कि पहले उच्चाधिकारियों से शिकायत कीजिए। जानकारी होने पर अपर नगर आयुक्त रितु सुहास ने संबंधित क्षेत्र से कूड़ा उठाने का निर्देश दिया तो एक सफाईकर्मी आया और ट्राली में थोड़ा कूड़ा लेकर चलता बना। जाने से पहले सफाईकर्मी ने कहा कि बाकी कूड़ा बड़ी गाड़ी उठाएगी।

बहादुरगंज की एक महिला ने कूड़ा उठाने के लिए कहा तो सफाईकर्मी ने पलटकर पूछा कि क्या आपने नगर निगम में शिकायत की है। महिला ने एप पर शिकायत दिखाई तो सफाईकर्मी ने कूड़ा उठाया। शहर के बाकी हिस्सों से भी सफाई में लापरवाही की शिकायतें मिल रही हैं। नगर निगम दावा कर रहा है कि एप पर मिली शिकायत का एक हफ्ते में निस्तारण होगा। एप पर शिकायत करने वाले ऋषि सेठी ने एक हफ्ता पहले शिकायत की लेकिन समस्या का निस्तारण नहीं हुआ। ऋषि की तरह दर्जनों लोगों की एप पर शिकायतों को नगर निगम ने नजरअंदाज कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें