ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशRRB Paramedical exam 2019: रेलवे में पैरामेडिकल भर्ती के लिए आज से परीक्षा

RRB Paramedical exam 2019: रेलवे में पैरामेडिकल भर्ती के लिए आज से परीक्षा

रेलवे के 1937 पैरामेडिकल पदों की भर्ती के लिए आरआरबी की ओर से शुक्रवार से कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा शुरू कराई जा रही है। भर्ती के लिए पहले चक्र की परीक्षा 19 से 21 जुलाई तक तीन शिफ्ट में कराई...

RRB Paramedical exam 2019: रेलवे में पैरामेडिकल भर्ती के लिए आज से परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 19 Jul 2019 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे के 1937 पैरामेडिकल पदों की भर्ती के लिए आरआरबी की ओर से शुक्रवार से कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा शुरू कराई जा रही है। भर्ती के लिए पहले चक्र की परीक्षा 19 से 21 जुलाई तक तीन शिफ्ट में कराई जाएगी। पहले दिन चार शहर कानपुर, आगरा, ग्वालियर और देहरादून में आरआरबी इलाहाबाद परीक्षा कराएगा। वहीं, बाकी 20 और 21 को प्रयागराज, कानपुर, आगरा, ग्वालियर और देहरादून में में तीन पालियों में भर्ती परीक्षा कराई जाएगी।

आरआरबी इलाहाबाद के नए चेयरमैन आरए जमाली ने अपनी पहली भर्ती परीक्षा पूरी शुचिता से कराने के लिए व्यापक तैयारियां की हैं। मंडलों के रेलवे अफसरों को कड़ाई से निगरानी के लिए परीक्षा में लगाया गया है। चेयरमैन के मुताबिक भर्ती परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। उनके अनुसार पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ से 10:30, दूसरी पाली 12:30 से दो और तीसरी पाली की परीक्षा चार से 5:30 बजे तक कराई जाएगी। तकरीबन 50 हजार अभ्यर्थी रोजाना परीक्षा के लिए बुलाए गए हैं।

डेढ़ घंटे में 100 सवाल हल करने होंगे

अभ्यर्थियों को ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में 90 मिनट में 100 सवालों के जवाब हल करने होंगे। वैकल्पिक प्रश्न अभ्यर्थियों से पूछे जाएंगे। माइनस मार्किंग की व्यवस्था के कारण तीन गलत जवाब पर अभ्यर्थियों के एक सही जवाब के नंबर काटे जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें