DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उपभोक्ताओं के घर 25 तारीख तक पहुंचाना होगा बिल

उपभोक्ताओं के घर 25 तारीख तक पहुंचाना होगा बिल

अगर बिजली का गलत बिल आता है तो उसका निस्तारण तीन दिन में करना होगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को बिल हर महीने की 25 तारीख तक उपलब्ध कराना होगा।

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अतुल निगम ने सभी अधिशासी अभियंताओं को फरमान जारी किया है कि बिलिंग में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। उपभोक्ताओं को बिल हर हाल की 25 तारीख तक उपलब्ध करा दिया जाए। अगर उपभोक्ता बिल को लेकर आपत्ति करते हैं तो उसका समाधान तीन दिन के भीतर कर दिया जाए। जिससे लोग हर महीने की 30 तारीख तक बिल जमा कर दें।

बिजली का नया कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को बिल आमतौर पर तीन से छह महीने बाद एक साथ भेज दिया जाता है। इससे तमाम उपभोक्ता परेशान हैं। कई लोगों ने मुख्य अभियंता से भी इसकी शिकायत की है। मंडल के चीफ इंजीनियर एमसी शर्मा ने चारों जिलों के एसडीओ व अधिशासी अभियंताओं को निर्देश जारी किया है कि नया कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को दूसरे महीने तक हर हाल में बिल उपलब्ध करा दिए जाए। इसकी मॉनीटरिंग की जाए।

मेयोहाल नगरीय विद्युत खंड के अधिशासी अभियंता ओपी मिश्र का कहना है कि 10 किलोवाट से अधिक बिजली का उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं को अब हर महीने 15 तारीख तक बिल उपलब्ध कराने होंगे। 10 किलोवाट से कम के कनेक्शन धारकों को 25 तारीख तक बिल का वितरण करना होगा। इसकी तैयारी भी हो चुकी है। अगले महीने से यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। इसके साथ टॉवरों की भी चेकिंग की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:electricity bill should given till 25th of every month