ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडॉ.शैलेंद्र मिश्र इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीआरओ बने

डॉ.शैलेंद्र मिश्र इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीआरओ बने

कार्यवाहक कुलपति प्रो. आरआर तिवारी ने अपने कार्यकाल के पहले दिन ही पीआरओ पद से दिया गया डॉ. चित्तरंजन कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। उन्होंने यह जिम्मा मानवशास्त्र विभाग के डॉ. शैलेंद्र मिश्र को...

डॉ.शैलेंद्र मिश्र इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीआरओ बने
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 17 Jan 2020 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

कार्यवाहक कुलपति प्रो. आरआर तिवारी ने अपने कार्यकाल के पहले दिन ही पीआरओ पद से दिया गया डॉ. चित्तरंजन कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। उन्होंने यह जिम्मा मानवशास्त्र विभाग के डॉ. शैलेंद्र मिश्र को सौंपा है।

डॉ. मिश्र वर्तमान में इविवि के मुख्य जनसूचना अधिकारी भी हैं। वह कल सुबह कार्यभार ग्रहण करेंगे। हिन्दी विभाग के डॉ. चित्तरंजन सिंह को पूर्व कुलपति प्रो. आरएल हांगलू ने पीआरओ नियुक्त किया था। प्रो. हांगलू के इस्तीफे के दूसरे ही दिन उन्होंने कार्यवाहक कुलपति प्रो. केएस मिश्र को अपना इस्तीफा दे दिया था, लेकिन प्रो. मिश्र ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था। राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट में डॉ. चित्तरंजन के खिलाफ तल्ख टिप्पणी की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वह प्रो. हांगलू के एस मैन हैं। प्रो. हांगलू ने अपना फेवर करने के लिए उन्हें इस पद पर तैनात किया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आयोग के सामने उनकी नियुक्ति को लेकर भी सवाल खड़े किए गए और आयोग के प्रति उनका व्यवहार बहुत ही खराब था। वहरहाल, पदमुक्त होने के बाद डॉ. चित्तरंजन ने इविवि के शिक्षकों और मीडिया के प्रति आभार जताते हुए कहा है कि जिंदगी अनुभव का दूसरा नाम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें