ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइंटरनेट पर अपरिचित से साझा न करें अपनी बात

इंटरनेट पर अपरिचित से साझा न करें अपनी बात

बालिका सुरक्षा जागरुकता अभियान के तहत टैगोर पब्लिक स्कूल में मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि अपर पुलिस महानिदेशक डॉ. सत्य नारायण साबत ने छात्राओं को सलाह दी कि वह इंटरनेट पर किसी भी...

इंटरनेट पर अपरिचित से साझा न करें अपनी बात
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादTue, 30 Jul 2019 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बालिका सुरक्षा जागरुकता अभियान के तहत टैगोर पब्लिक स्कूल में मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि अपर पुलिस महानिदेशक डॉ. सत्य नारायण साबत ने छात्राओं को सलाह दी कि वह इंटरनेट पर किसी भी अपरिचित से अपनी बातें साझा न करें। किसी भी अंजान व्यक्ति से अपना मोबाइल नम्बर साझा नहीं करना चाहिए।

बताया कि महिलाओं के लिए हेल्पलाइन 1090 का उपयोग करने में महिलाओं, युवतियों एवं बालिकाओं को बिल्कुल संकोच नहीं करना चाहिए। प्रदेश सरकार बच्चों व बालिकाओं के प्रति हो रहे अपराध के प्रति बहुत ही सजग है। जिसके लिए 1090 एवं 100 नम्बरों पर पीड़ित महिलाओं को अपने प्रति हो रहे अपराध के प्रति शिकायत दर्ज करानी चाहिए।

उनकी शिकायत का निस्तारण होने तक पुलिस उनके सम्पर्क में रहेगी तथा समस्या के हल हो जाने पर भी एक महीने बाद तक पीड़िता से फीड बैक लिया जाएगा कि उसके साथ हुए अपराध से उसे स्थायी रूप से छुटकारा मिला या नहीं। विद्यालय के आसपास शोहदों के द्वारा की जाने वाली छेड़खानी के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया गया है। यदि विद्यालय से घर आजे-जाते समय उनके साथ किसी तरह का अभद्र व्यवहार करने का प्रयास किया जाता है तब उन्हें बिना संकोच के पुलिस से सम्पर्क करना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें