ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचेयरमैन ने किया पांच स्टेशनों का ताबड़तोड़ मुआयना

चेयरमैन ने किया पांच स्टेशनों का ताबड़तोड़ मुआयना

कुंभ के काम देखने शु्क्रवार सुबह इलाहाबाद आएजंक्शन का निरीक्षण कर कुंभ की तैयारी समझीसूबेदारगंज स्टेशन का मॉडल देखकर खुश हो गएप्रयाग और प्रयागघाट स्टेशन पर भी परखी तैयारीदारागंज और रामबाग स्टेशनों के...

चेयरमैन ने किया पांच स्टेशनों का ताबड़तोड़ मुआयना
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 24 Nov 2017 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कुंभ के काम देखने शु्क्रवार सुबह इलाहाबाद आए

जंक्शन का निरीक्षण कर कुंभ की तैयारी समझी

सूबेदारगंज स्टेशन का मॉडल देखकर खुश हो गए

प्रयाग और प्रयागघाट स्टेशन पर भी परखी तैयारी

दारागंज और रामबाग स्टेशनों के कार्यों को जाना

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने शुक्रवार को इलाहाबाद जंक्शन से लेकर प्रयाग, प्रयागघाट, दारागंज और रामबाग स्टेशन का ताबड़तोड़ मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने कुंभ की तैयारियां देखीं। स्टेशनों पर लगाए गए नक्शे से कुंभ की तैयारियों को समझा। ज्यादातर योजनाओं को उन्होंने सराहा। कुछ सुझाव भी दिए। उनके इस रुख से तीनों जोन के अफसर उत्साहित हुए।

मानिकपुर में हादसे का जायजा लेने के बाद स्पेशल ट्रेन से चेयरमैन और उत्तर मध्य रेलवे के जीएम एमसी चौहान दोपहर डेढ़ बजे के आसपास जंक्शन पहुंचे। सैलून में ही अफसरों ने दोपहर का खाना खाया। इसके बाद वीआईपी साइडिंग में सैलून से उतरकर वह प्लेटफॉम एक का मुआयना करते हुए मुख्य यात्री हॉल में पहुंचे। वहां जंक्शन पर कराए जा रहे कामों का मैप देखा। एडीआरएम अनिल द्विवेदी ने उन्हें योजनाओं के बारे में बताया। चेयरमैन ने यात्री बाड़ों के बारे में बारीकी से समझा। उन्हें बताया गया कि दिशावार यात्रियों के लिए चार बाड़े बनाए जाएंगे। यहां प्रवेश और निकासी के द्वार अलग होंगे। बाड़े में टिकट खिड़की, शौचालय, खानपान स्टॉल होंगे। चेयरमैन ने बाड़ों से प्लेटफॉम की दूरी जानी। साथ ही बाड़ों के क्षेत्रफल के बारे में जाना। इस दौरान उन्हें प्लेटफॉर्म 11, सिटी साइड में पार्किंग, कर्मचारियों-अफसरों के नए रेस्ट हाउस की प्रस्तावित योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। इसके बाद वह उत्तर रेलवे के प्रयाग स्टेशन पहुंचे। उन्होंने निरीक्षण करने के बाद नक्शे से कुंभ की तैयारियां समझीं। इसके बाद प्रयागघाट पर भी कुंभ की तैयारियों का जायजा लिया। वहां से पूर्वोत्तर रेलवे के दारागंज और रामबाग स्टेशन पहुंचे। इन स्टेशनों पर भी उन्होंने कुंभ की तैयारियों को समझा। इस दौरान जीएम एनसीआर एमसी चौहान, डिप्टी जीएम संजय नेगी, जीएम सचिव अमित मिश्रा, जीएम एनआर विश्वेश्वर चौबे, जीएम एनईआर राजीव अग्रवाल, लखनऊ के डीआरएम सतीश कुमार, वाराणसी के एडीआरएम वीके श्रीवास्तव मौजूद रहे।

अफसरों को दिए सुझाव

चेयरमैन ने मुआयने के दौरान रेलवे अफसरो की योजनाओं की खुले दिल से तारीफ की तो काम अच्छे ढंग से करने के लिए सुझाव भी दिए। रामबाग स्टेशन पर यात्रियों से संवाद कर सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया। दारागंज में स्टेशन ऊंचाई पर देखकर उन्होंने यात्रियों की तकलीफ कम करने के उपाय करने को कहा। दारागंज स्टेशन पर प्लेटफॉम की ऊंचाई बढ़ाने के साथ ही सुधार के कई निर्देश दिए।

थ्री स्टार होटल की तरह बनेंगे रेस्ट हाउस

चेयरमैन ने जंक्शन की योजनाएं समझने के दौरान डिप्टी चीफ इंजीनियर संतोष गुप्ता को सुझाव दिया कि वह रेस्ट हाउस कुंभ से पहले पूरा करने का प्रयास करें। उन्होंने कर्मचारियों और अफसरों के रेस्ट हाउस थ्री स्टार होटल की तर्ज पर बनाने को कहा। कहा कि थ्री स्टार होटल के कमरे देखकर उस अनुसार डिजायन और सुविधाएं उपलब्ध कराने की योजना बनाएं। इस दौरान कहा कि स्टील, कांच, लकड़ी, ग्रेनाइट समेत छह चीजों के इस्तेमाल से निर्माण अच्छा और बेहतर बनाया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें