ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरेलवे फाटकों पर सावधानी अपनाने का दिया संदेश

रेलवे फाटकों पर सावधानी अपनाने का दिया संदेश

रेलवे फाटकों से गुजरने वालों और मुसाफिरों को सावधानी अपनाने के लिए संदेश दिया गया। समपार जागरुकता दिवस मनाते हुए रेलवे अफसरों ने जोनल मुख्यालय से लेकर स्टेशन तक में आयोजन किया। समपार फाटकों पर...

रेलवे फाटकों पर सावधानी अपनाने का दिया संदेश
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 08 Jun 2018 02:16 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे फाटकों से गुजरने वालों और मुसाफिरों को सावधानी अपनाने के लिए संदेश दिया गया। समपार जागरुकता दिवस मनाते हुए रेलवे अफसरों ने जोनल मुख्यालय से लेकर स्टेशन तक में आयोजन किया। समपार फाटकों पर पहुंचकर राहगीरों को पहले रुकने, देखने और निकलने का मंत्र दिया गया।

रेलवे फाटकों पर हादसे रोकने को गुरुवार को उत्तर मध रेलवे मुख्यालय में जीएम एमसी चौहान ने स्टीकर रिलीज किए। संरक्षा स्टीकर में राहगीरों के लिए संरक्षा सलाह दी गई है। इस मौके पर जीएम ने कहा कि बीते वित्तीय वर्ष में जोन में 105 फाटक बंद किए गए। इनमें 75 मानव रहित और 30 मानवयुक्त फाटक हैं। बची 79 क्रॉसिंग पर गेट मित्र तैनात किए गए हैँ। इन्हें भी सितम्बर 2018 तक बंद कर दी जाएंगी। उधर, सीएसओ ने छिवकी में समपार फाटक पर पहुंचकर लोगों को जागरूक किया। स्काउट-गाइड और रेलवे कर्मचारियों की मदद से भी फाटकों के आसपास अभियान चलाया गया। उधर, मंडल की ओर से जंक्शन पर सिटी साइड और सिविल लाइंस साइड में यात्रियों को पंफलेट बांटकर समपार फाटक पार करने के दौरान सावधानी बरतने के प्रति जागरूक किया गया। यहां सेमिनार का भी आयोजन हुआ। एडीआरएम अनिल द्विवेदी मौजूद रहे।

प्रयाग में भी सेमिनार

अंतर्राष्ट्रीय समपार जागरुकता दिवस मनाते हुए प्रयाग स्टेशन परिसर में उत्तर रेलवे की ओर से सेमिनार का आयोजन हुआ। इसमें मंडल संरक्षा अधिकारी लखनऊ एके यादव ने यात्रियों को रेलवे फाटक पार करने के दौरान सावधानी बरतने के बारे में बताया। खतरे से आगाह भी किया। एडीईएन आरके सैनी, स्टेशन अधीक्षक पीके मणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें