ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबोर्ड परीक्षा केंद्र में संशोधन का ऑनलाइन मांगा प्रस्ताव

बोर्ड परीक्षा केंद्र में संशोधन का ऑनलाइन मांगा प्रस्ताव

यूपी बोर्ड की 2018 परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण में संशोधन का प्रस्ताव जिला विद्यालय निरीक्षकों से ऑनलाइन मांगा गया है। सचिव यूपी बोर्ड नीना श्रीवास्तव ने सभी डीआईओएस को निर्देशित किया था कि 20...

बोर्ड परीक्षा केंद्र में संशोधन का ऑनलाइन मांगा प्रस्ताव
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 24 Nov 2017 09:13 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड की 2018 परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण में संशोधन का प्रस्ताव जिला विद्यालय निरीक्षकों से ऑनलाइन मांगा गया है। सचिव यूपी बोर्ड नीना श्रीवास्तव ने सभी डीआईओएस को निर्देशित किया था कि 20 नवम्बर तक आपत्तियां आमंत्रित कर उनका औचित्यपूर्ण कारण सहित निवारण करते हुए जनपदीय समिति से अनुमोदित प्रस्ताव 27 नवम्बर तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे।

सचिव ने शुक्रवार को सभी डीआईओएस को भेजे पत्र में वास्तविक त्रुटियों/विसंगतियों का निवारण करते हुए जनपदीय समिति से अनुमोदित प्रस्ताव 27 नवम्बर तक ऑनलाइन उपलब्ध कराने को कहा है। ऑनलाइन भेजे गए आवश्यक संशोधनों की जिलाधिकारी से हस्ताक्षरित सम्यक प्रस्ताव की हार्डकॉपी भी परिषद को तत्काल उपलब्ध कराने को कहा है।

2018 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण 30 नवम्बर तक पूरा होना है। अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा संजय अग्रवाल 28 नवम्बर को जिला विद्यालय निरीक्षकों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग करेंगे।

केंद्र निर्धारण की उच्च स्तरीय जांच की मांग

इलाहाबाद। माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ. शैलेश कुमार पांडेय ने केंद्र निर्धारण की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उनका दावा है कि केंद्र निर्धारण में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। डीआईओएस ने मानक पूरा नहीं करने वाले जिन स्कूलों को मना किया था वे भी केंद्र बनाए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें