ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअब हर वार्ड में दिखेगी खूबसूरत चित्रकारी

अब हर वार्ड में दिखेगी खूबसूरत चित्रकारी

पेंट माई सिटी योजना की तर्ज पर नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में खूबसूरत चित्रकारी कराने की तैयारी हुई है। 29 दिसम्बर को नगर निगम की ओर से पेंट माई वार्ड योजना लांच की जा रही है। इसके तहत सफाई से...

अब हर वार्ड में दिखेगी खूबसूरत चित्रकारी
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 28 Dec 2018 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

पेंट माई सिटी योजना की तर्ज पर नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में खूबसूरत चित्रकारी कराने की तैयारी हुई है। 29 दिसम्बर को नगर निगम की ओर से पेंट माई वार्ड योजना लांच की जा रही है। इसके तहत सफाई से संबंधित सलोगन देकर अलग-अलग वार्ड में इससे संबंधित चित्रकारी कराई जाएगी। चार जनवरी से शुरू होने जा रहे स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान-2019 को ध्यान में रखकर ऐसा कराया जा रहा है।

मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने गुरुवार को नगर निगम में पत्रकारों से भेंट में पेंट माई वार्ड योजना की जानकारी दी। कहा कि विभिन्न वार्डों में स्कूल, पार्क, वार्ड दफ्तर और अन्य सरकारी भवनों की दीवारों पर खूबसूरत चित्रकारी कराई जाएगी। 29 को यह पेंट माई वार्ड अभियान चलाने के लिए निगम प्रशासन ने 2000 लीटर पेंट और ब्रश खरीदे हैं। चित्रकारी में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले वार्ड को क्रमश: 11 हजार, 5100 और 2100 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं, बाकी सभी को प्रमाणपत्र दिया जाएगा। मेयर ने कहा कि सुंदर चित्रकारी से सफाई के प्रति लोगों में जागरूकता आएगी ओर दीवारों को सुंदर बनाया जाएगा। स्वच्छता सर्वे के मद्देनजर उन्होंने पार्षदों के साथ बैठक करके उन्हें अपने वार्डों में बच्चों, युवाओं, बुजुर्गों और बुद्धिजीवियों को जोड़कर सफाई व्यवस्था ठीक करने के लिए प्रेरित किया। 29 को पेंट माई वार्ड अभियान में संबंधित स्कूलों के एक शिक्षक की उपस्थिति के लिए डीआईओएस से कहा है। अपर नगर आयुक्त ऋतु सुहास और नगर निगम के अन्य अधिकारी इस दौरान मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें