ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशखाता धारकों के लिए 20 से बैंक बढ़ाने जा रहे बोझ

खाता धारकों के लिए 20 से बैंक बढ़ाने जा रहे बोझ

बैंक में खाता रखने वालों के लिए यह खबर परेशान करने वाली है। इसी माह से सभी बैंक जमा-निकासी नियमों में बड़ा बदलाव करने जा रही है। मुश्किल यह है कि अब हर सेवा के लिए बैंक खाता धारकों से शुल्क वसूलने जा...

खाता धारकों के लिए 20 से बैंक बढ़ाने जा रहे बोझ
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादSun, 07 Jan 2018 03:06 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंक में खाता रखने वालों के लिए यह खबर परेशान करने वाली है। इसी माह से सभी बैंक जमा-निकासी नियमों में बड़ा बदलाव करने जा रही है। मुश्किल यह है कि अब हर सेवा के लिए बैंक खाता धारकों से शुल्क वसूलने जा रहे हैं। कॉनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल ने यह दावा करते हुए इस पर चिंता जताई है।

महेंद्र गोयल का कहना है कि बैंक 20 जनवरी से नियमों में बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। इसके तहत नकद निकासी, नकद जमा, पासबुक में इंट्री, बैलेंस स्टेटमेंट, चेक बुक रिक्वेस्ट, हस्ताक्षर सत्यापन, मोबाइल नंबर अपडेट कराने, पासवर्ड खुलवाने, डुप्लीकेट पासबुक, मोबाइल बैंकिंग आदि सेवाओं के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है। यह समझ लीजिए कि अब बैंक में कोई भी काम लेकर जाने पर रुपये चुकाने होंगे। ज्यादातर सेवाओं का शुल्क बैंक आपके खाते से ही काट लेगा। इस पर जीएसटी भी चुकाना होगा। महेंद गोयल का कहना है कि नोटबंदी और जीएसटी लागू होने के बाद मंदी से जूझ रही अर्थव्यवस्था और व्यापारियों पर इसका प्रतिकूल असर पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें