class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलाहाबाद के डिग्री कॉलेज में निकला 12 फीट का अजगर, प्रोफेसर ने ऐसे पकड़ा

श्यामा प्रसाद मुखर्जी डिग्री कॉलेज में 12 फ़ीट का अजगर निकलने से हड़कंप मच गया। कॉलेज में अफरातफरी मच गई। इस बीच इलाहाबाद विश्व विद्यालय बॉटनी विभाग के प्रोफेसर एनबी सिंह पहुंच गए। बड़ी मशक्कत के बाद वह उसे पकड़ पाए।

प्रोफेसर ने बताया कि अजगर की लंबाई 12 फीट और 40 किलो वजन है। बताया कि पकड़े गए अजगर को सुरक्षित जंगल में छोड़ा जाएगा। बताया कि मेरा मकसद ही सांप और अजगर को सुरक्षित प्रवास तक पहुंचना है। उन्होंने ये भी बताया कि अबतक एक दर्जन से ज्यादा सांप और अजगर को पकड़ कर सुरक्षित स्थानों पर छोड़ चुका हूं। आपको बता दें प्रोफेसर एनबी सिंह कॉलेज में हरियाली गुरु के नाम से मशहूर हैं।

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भी एक सांप निकला था। छात्र कक्षा से बाहर आ गए थे। वहीं मामले की जानकारी तत्काल प्रोफेसर को दी गई। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने आकर सांप को पकड़ लिया था। इसके बाद सांप को वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया था। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इस तरह कई बार जहरीले सांप निकल चुके हैं। आए दिन सांपों के निकलने को देखते हुए लगातार बड़ी घासों की कटाई का काम चल रहा है ताकि जहरीले जीव काॅलेज परिसर के अंदर ना रहें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Allahabad: Shyama Prasad Mukherjee degree college turned dragon
ट्रक की टक्कर से ढाबा मालिक की मौत, बेटियां घायलसास, ससुर व जेठ करते हैं पिटाई, बेटा कर रहा उत्पीड़न