अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीसीएस जे का एक सत्र शून्य, आवेदन आज से

पीसीएस जे का एक सत्र शून्य, आवेदन आज से

लोक सेवा आयोग की न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन परीक्षा (पीसीएस जे) का एक सत्र शून्य हो गया है। 2016 के बाद अब 2018 के लिए पीसीएस जे की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती का विस्तृत विज्ञापन 11 सितंबर को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

इसी के साथ ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। सत्र शून्य होने की वजह से ओवरएज हुए प्रतियोगियों को 2018 की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा या नहीं, इसे लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि प्रतियोगियों का दावा है कि पूर्व में जब सत्र शून्य हुआ था तो ओवरएज प्रतियोगियों को अगली भर्ती में शामिल किया गया था। प्रतियोगी छात्र इस भर्ती में चार अवसर की बाध्यता को समाप्त करने की मांग कर रहे थे। लेकिन अभी इस मांग पर भी कोई फैसला नहीं हो सका है। हालांकि इसके लिए प्रतियोगियों ने हाईकोर्ट और शासन में कई ज्ञापन दिए।

यह भर्ती 610 पदों के लिए होगी। पीसीएस जे में इससे पूर्व पदों की इतनी संख्या कभी नहीं रही। यह पहला मौका है जब इतने ज्यादा पद होंगे। अभी तक इस भर्ती में 200 से 250 पद ही होते थे। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क आठ अक्तूबर तक बैंक में जमा किए जा सकेंगे जबकि आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि 11 अक्तूबर तक की गई है। आयोग ने पीसीएस जे की प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तिथि 16 दिसंबर घोषित की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Allahabad One session of PCS J zero new application from today