ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशखाद्य सुरक्षा बिल में शामिल हुई शराब

खाद्य सुरक्षा बिल में शामिल हुई शराब

शराब की दुकानों पर अब खाद्य सुरक्षा और आबकारी विभाग की टीमें संयुक्त कार्रवाई करेगी। अब तक केवल आबकारी विभाग ही शराब के नमूने लेकर जांच करता था। शराब को अब खाद्य सुरक्षा बिल में शामिल कर लिया गया...

खाद्य सुरक्षा बिल में शामिल हुई शराब
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादTue, 13 Aug 2019 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

शराब की दुकानों पर अब खाद्य सुरक्षा और आबकारी विभाग की टीमें संयुक्त कार्रवाई करेगी। अब तक केवल आबकारी विभाग ही शराब के नमूने लेकर जांच करता था। शराब को अब खाद्य सुरक्षा बिल में शामिल कर लिया गया है। नई व्यवस्था के तहत दोनों विभाग संयुक्त टीमें कार्रवाई करेंगी।

शासन की ओर से जारी निर्देश के तहत अब आबकारी निरीक्षक और खाद्य निरीक्षक की संयुक्त टीमें गठित की जाएंगी। आबकारी विभाग जहां शराब में पानी की मिलावट, उसमें मिलने वाले केमिकल और अल्कोहल की मात्रा की जांच करेगी वहीं खाद्य विभाग की टीम यह जांच करेगी कि उसमें कोई ऐसी मिलावट तो नहीं है जो खाद्य मानकों के अनुरूप नहीं है। जिला आबकारी अधिकारी संदीप बिहारी मोडवेल ने बताया कि शराब को खाद्य सुरक्षा बिल में शामिल किया जा चुका है। आबकारी विभाग की मम्फोर्डगंज स्थित केन्द्रीय लैब और खाद्य आपूर्ति विभाग की लैब दोनों लैब में संयुक्त रूप से जांच की जा सकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें