ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदिवाली पर हवाई सफर कई गुना महंगा

दिवाली पर हवाई सफर कई गुना महंगा

दिवाली पर दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से फ्लाइट से आने वाले मुसाफिरों को जेब ढीली करनी पड़ेगी। दीप पर्व पर टिकट बुकिंग बढ़ी देखकर एयर इंडिया और निजी विमान कंपनी इंडिगो की फ्लाइट का किराया तीन गुना तक...

दिवाली पर हवाई सफर कई गुना महंगा
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादWed, 16 Oct 2019 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली पर दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से फ्लाइट से आने वाले मुसाफिरों को जेब ढीली करनी पड़ेगी। दीप पर्व पर टिकट बुकिंग बढ़ी देखकर एयर इंडिया और निजी विमान कंपनी इंडिगो की फ्लाइट का किराया तीन गुना तक उछाल मार चुका है।

25 व 26 अक्तूबर को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से बमरौली एयरपोर्ट आने वाली फ्लाइटों का टिकट तीन गुना तक बढ़ गया है। नई दिल्ली से प्रयागराज आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट का सामान्य किराया 23 अक्तूबर को सात हजार 828 रुपये है। यात्रियों की भीड़ देखते हुए सरकारी एयरलाइंस का किराया 25 और 26 अक्तूबर को 21 हजार 373 रुपये पर पहुंच गया है।

25 की मुंबई-प्रयागराज फ्लाइट का किराया 21 हजार 968 रुपये पर पहुंच गया है। जबकि एयर टिकट का ऑनलाइन कारोबार करने वाली एजेंसियां 23 अक्तूबर को इंडिगो की मुंबई से प्रयागराज की फ्लाइट का किराया आठ हजार रुपये से कम दर्शा रही हैं। 25 व 26 अक्तूबर को कोलकाता-प्रयागराज फ्लाइट का सामान्य किराया दो हजार 914 रुपये है। दीप पर्व से एक दिन पहले प्रयागराज की फ्लाइट का टिकट छह हजार 930 रुपये पर पहुंच गया है।

त्योहार बाद वापसी की फ्लाइटों का टिकट महंगा

दिवाली बाद मुंबई, दिल्ली और कोलकाता जाने वाली फ्लाइटों का किराया भी तीन गुना तक बढ़ा है। सामान्य दिनों में प्रयागराज-मुंबई की फ्लाइट का किराया चार हजार के आसपास होता है। 29 अक्तूबर को मुंबई की फ्लाइट का किराया 11 हजार रुपये के पार पहुंच गया है। 24 से 27 अक्तूबर तक प्रयागराज से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट का किराया 2688 रुपये दर्शाया जा रहा है। 29 अक्तूबर की फ्लाइट का किराया आठ हजार से अधिक पर पहुंच गया है। प्रयागराज-कोलकाता फ्लाइट का किराया तीन हजार से बढ़कर 29 अक्तूबर को नौ हजार से अधिक पर पहुंच गया है।

बंगलुरू की हवाई यात्रा भी महंगी

दिवाली के बाद प्रयागराज से बंगलुरू जाने वाली फ्लाइट का किराया भी दो गुना बढ़ गया है। सामान्यत: बंगलुरू की फ्लाइट का किराया छह हजार से थोड़ा अधिक है। 29 अक्तूबर की फ्लाइट के लिए किराया 12 हजार रुपये के पार पहुंच गया है। 30 अक्तूबर का टिकट सवा 10 हजार रुपये पहुंचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें