ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदशहरे बाद वकील के चैंबर तक आईडी से जा सकेंगे वादकारी

दशहरे बाद वकील के चैंबर तक आईडी से जा सकेंगे वादकारी

दशहरा अवकाश के बाद हाईकोर्ट में वादकारियों को अपने वकीलों के चैंबर तक जाने के लिए पास नहीं बनवाना पड़ेगा। उन्हें गेट पर केवल आईडी दिखाकर प्रवेश मिल...

दशहरे बाद वकील के चैंबर तक आईडी से जा सकेंगे वादकारी
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादWed, 10 Oct 2018 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

दशहरा अवकाश के बाद हाईकोर्ट में वादकारियों को अपने वकीलों के चैंबर तक जाने के लिए पास नहीं बनवाना पड़ेगा। उन्हें गेट पर केवल आईडी दिखाकर प्रवेश मिल जाएगा। इसके अलावा हाईकोर्ट मैदान में वकीलों की 350 कारों की पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है।

हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष आईके चतुर्वेदी ने बताया कि चीफ जस्टिस डीबी भोसले, जस्टिस विक्रमनाथ, जस्टिस सुधीर अग्रवाल एवं जस्टिस अंजनी कुमार मिश्र ने उन्हें आश्वस्त किया है कि दशहरे की छुट्टी के बाद 23 अक्तूबर से वादकारियों को गेट नंबर चार ए या पांच पर केवल आईडी दिखाकर वकीलों के चैंबरों तक जाने के लिए प्रवेश मिलने लगेगा। उन्हीं वादकारियों को पास बनवाना पड़ेगा, जिन्हें कोर्ट में जाना है। उन्होंने बताया कि इन न्यायाधीशों की कमेटी ने यह भी कहा है कि हाईकोर्ट मैदान में चकर्ड प्लेट बिछाकर वकीलों की 350 कारों की पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। शेष स्थान पर वकीलों के दोपहिया पार्क हो सकेंगे। इसके लिए कमेटी ने उनसे वकीलों की सूची मांगी है। इसके अलावा न्यायमूर्ति विक्रमनाथ बुधवार को दिन में डेढ़ बजे लेडीज कैंटीन के लिए मुआयना करेंगे। आईके चतुर्वेदी ने यह भी बताया कि कोर्ट नंबर 39 के पास वर्षों से बंद लेडीज टॉयलेट मंगलवार से शुरू हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें