DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसिड अटैक की पीड़िता का मुफ्त इलाज कराए सरकार

एसिड अटैक की पीड़िता का मुफ्त इलाज कराए सरकार

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मऊआइमा में एसिड अटैक पीड़िता का मुफ्त इलाज कराने तथा 10 दिन के भीतर एक लाख और तीन माह के भीतर शेष 4 लाख रुपये मुआवजे के भुगतान का निर्देश दिया है। याचिका की सुनवाई 20 जुलाई को होगी।

यह आदेश मुख्य न्यायाधीश डीबी भोंसले तथा न्यायमूर्ति सुनीत कुमार की खंडपीठ ने छात्रा पल्लवी मिश्रा व अन्य की जनहित याचिका पर दिया है। प्रदेश सरकार के अपर मुख्य स्थायी अधिवक्ता सुधांशु श्रीवास्तव ने कोर्ट को बताया कि वह स्वयं स्वरूपरानी नेहरू अस्पातल में पीड़िता को देखने गए थे। जिला प्रशासन ने डॉ. मोहित जैन के नेतृत्व में तीन डॉक्टरों की टीम गठित की है। डॉक्टरों की टीम पीड़िता का सरकारी खर्चे पर इलाज कर रही है। राज्य सरकार पीड़िता की मां के खाते में एसिड अटैक पीड़ित के पक्ष में निर्धारित 5 लाख के मुआवजे का भुगतान करने जा रही है साथ ही इलाज सरकार करा रही है।

याची का कहना था कि पीड़िता को जनरल वार्ड में रखा गया है। इस पर कोर्ट ने उसे एसी वार्ड में शिफ्ट करने का आदेश दिया है। रानी लक्ष्मी बाई स्कीम के तहत सरकार एसिड पीड़िता को मुआवजे का भुगतान करती है। कोर्ट ने पीड़िता को केजीएमसी लखनऊ शिफ्ट करने के मामले को डाक्टरों के विवेक पर छोड़ दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Acid attack victim gets free treatment