ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडायट प्रवक्ता का एक बड़ा परिणाम भी घोषित

डायट प्रवक्ता का एक बड़ा परिणाम भी घोषित

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के पेपर लीक प्रकरण को लेकर एसटीएफ की लोक सेवा आयोग परिसर में हुई छापेमारी और इस मामले में आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की गिरफ्तारी से उपजे गतिरोध के बाद आयोग की...

डायट प्रवक्ता का एक बड़ा परिणाम भी घोषित
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 14 Jun 2019 01:41 PM
ऐप पर पढ़ें

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के पेपर लीक प्रकरण को लेकर एसटीएफ की लोक सेवा आयोग परिसर में हुई छापेमारी और इस मामले में आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की गिरफ्तारी से उपजे गतिरोध के बाद आयोग की व्यवस्था अब धीरे-धीरे पटरी पर आ रही है। आयोग ने गुरुवार को पीसीएस जे 2018 मेंस के साथ राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (डायट) प्रवक्ता का भी एक बड़ा परिणाम घोषित कर दिया।

डायट में सामाजिक विज्ञान के प्रवक्ता के 70 पदों के लिए 27 से 30 मई के बीच इंटरव्यू आयोजित किया गया था। लेकिन परीक्षा नियंत्रक के न होने की वजह से परिणाम घोषित नहीं हो पा रहा था। 70 पदों में 35 पदों पर अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है। 15 पदों पर एससी, एक पद पर एसटी, 19 पदों पर ओबीसी अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है। सचिव जगदीश ने बताया कि क्षैत्रित आरक्षण के तहत दिव्यांग के लिए आरक्षित एक पद पर योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण एक ओबीसी दिव्यांग अभ्यर्थी को चयनित किया गया है।

क्षैतिज आरक्षण के तहत 70 में से तीन पद स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रितों के लिए थे, लेकिन इसके लिए दो अभ्यर्थी ही थे। इसलिए एक पद पर अन्य अभ्यर्थी को चयनित किया गया है। वरिष्ठता क्रम में कृष्ण प्रताप सिंह पहले, अर्पणा सिंह दूसरे और पंकज कुमार पटेल तीसरे स्थान पर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें