ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएंटी रोमियो स्क्वायड की 929 युवकों पर रही नजर

एंटी रोमियो स्क्वायड की 929 युवकों पर रही नजर

उन्नाव और हैदराबाद की घटना के बाद महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिसिंग में बदलाव लाने की कोशिश चल रही है। एसएसपी के निर्देश पर बुधवार को महिला पुलिस के साथ एंटी रोमियो स्क्वायड ने महिला कॉलेज के बाहर...

एंटी रोमियो स्क्वायड की 929 युवकों पर रही नजर
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादWed, 11 Dec 2019 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव और हैदराबाद की घटना के बाद महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिसिंग में बदलाव लाने की कोशिश चल रही है। एसएसपी के निर्देश पर बुधवार को महिला पुलिस के साथ एंटी रोमियो स्क्वायड ने महिला कॉलेज के बाहर गहन चेकिंग अभियान चलाया। एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने जनपद में 929 युवकों की चेकिंग की। 366 युवकों को हिदायत देकर छोड़ दिया। चार के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई। कुछ युवकों को रेड कार्ड भी जारी किया।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने मंगलवार रात पुलिस लाइन में थानेदारों के साथ बैठक करके महिलाओं से संबंधित मामलों में त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। एंटी रोमियो स्क्वायड की मदद से चेकिंग का आदेश था। बुधवार को सिविल लाइंस में महिला पुलिस के साथ एंटी रोमियो स्क्वायड ने पीवीआर के बाहर चेकिंग की। महिला कॉलेज के पास खडे़ युवकों की तलाशी ली गई। इस तरह जार्जटाउन, मुट्ठीगंज, धूमनगंज, कीडगंज के बड़े स्कूलों व पार्कों के बाहर चेकिंग की गई। एसएसपी ने बताया कि स्कूलों के बाहर मिले युवकों से पूछताछ की गई। 42 ऐसे युवक मिले जिनकी गतिविधियां संदिग्ध थीं। पुलिस ने उन्हें रेड कार्ड भी दिया। चेतावनी दी गई कि अगर दोबारा मिले तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। शोहदों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड को रोज चेकिंग का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें