23 landmafias including Atiq Ahmad on radar of STF - अतीक अहमद समेत 23 भूमाफिया एसटीएफ के रडार पर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अतीक अहमद समेत 23 भूमाफिया एसटीएफ के रडार पर

अतीक अहमद समेत 23 भूमाफिया एसटीएफ के रडार पर

पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत 23 भूमाफिया एसटीएफ के रडार पर हैं। आईजी एसटीएफ ने ग्रामसभा, दलित व किसानों की जमीन कब्जा करके अवैध प्लाटिंग करने वालों पर अब तक हुई कार्रवाई की पुलिस लाइन में समीक्षा बैठक की। अवैध प्लानिंग बंद होने की बात पर आईजी डीएम, एसएसपी व एडीए वीसी को करेली ले गए और वहां हो रही अवैध प्लाटिंग दिखाई। आईजी ने भूमाफिया की चल व अचल संपत्ति गैंगस्टर एक्ट 14-1 के तहत सीज करने का निर्देश दिया है।

शासन ने कुछ समय पहले पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत चिह्नित 23 भूमाफियाओं के खिलाफ दर्ज मुकदमे और उनके खिलाफ हुई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी। प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक अवैध प्लाटिंग पर रोक लगा दी गई थी। इसकी सत्यापान के लिए आईजी एसटीएफ अमिताभ यश को इलाहाबाद भेजा गया।

आईजी ने रविवार को शहर पहुंचने से पहले ही अवैध हो रहे प्लाटिंग का साक्ष्य एकत्र कर लिए थे। रविवार सुबह 11 बजे उन्होंने पुलिस लाइन में डीएम, एसएसपी, एडीए वीसी, एसडीएम, एसपी सिटी, सीओ सिविल लाइंस और सीओ एसटीएफ समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक में अब तक हुई कार्रवाई की समीक्षा की। उन मुकदमों के बारे में पूछताछ की जिसमें माफियाओं के खिलाफ फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई थी। आईजी को बताया कि माफियाओं के खिलाफ दर्ज मुकदमों की फिर से विवचेना की जा रही है।

आईजी एसटीएफ ने बैठक के बाद करेली में ससुरखदेरी नदी के पास हो रही अवैध प्लाटिंग के बारे में पूछा और अधिकारियों को लेकर मौके पर पहुंचे। वहां पर पूर्व सांसद अतीक अहमद की अलीना सिटी के फेज एक व फेज दो को दिखाया जहां पर प्लाटिंग का काम चल रहा था। आईजी ने अधिकारियों को कुछ फोटो भी दिखाए जिससे साबित हुआ कि भूमाफिया वहां पर सक्रिय हैँ। एडीए की कार्रवाई के बाद भी अवैध धंधा चल रहा था। इस प्रकरण में आईजी ने मीडिया से दूरी बनाए रखी और सत्यापन करने के बाद चले गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:23 landmafias including Atiq Ahmad on radar of STF