ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकुलपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर भाजपा नेता पर केस

कुलपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर भाजपा नेता पर केस

श्याम प्रकाश द्विवेदी व अविनाश दुबे के खिलाफ कर्नलगंज थाने में एफआईआर

कुलपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर भाजपा नेता पर केस
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादWed, 14 Nov 2018 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

इविवि के कुलानुशासक ने आरोप लगाया कि महिला छात्रावास पर किया हंगामा

श्याम प्रकाश द्विवेदी व अविनाश दुबे के खिलाफ कर्नलगंज थाने में एफआईआर

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता

इविवि के कुलपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना और महिला छात्रावास पर हंगामा करने के आरोप में बुधवार को भाजपा नेता व पूर्व छात्र नेता के खिलाफ कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। महिला छात्रावास गेट पर जब सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया तो उन लोगों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की। वहीं छात्र नेता का कहना था कि वह कुलपति के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया था।

इविवि के कुलानुशासक प्रो. आरएस दुबे ने बुधवार को कर्नलगंज थाने में भाजपा नेता श्याम प्रकाश द्विवेदी और पूर्व छात्र नेता अविनाश दुबे और 20 अन्य आपराधिक प्रवृति के लड़के के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोप लगाया है कि इन लोगों ने विश्वविद्यालय गेट और महिला छात्रावास के सामने जमकर हंगामा किया। कुलपति के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी और पोस्टर भी चस्पा किया। सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी की। इससे वहां अराजकता का माहौल बन गया। छात्रावास से निकलने वाली छात्राएं सहम गई। इस प्रकण में कर्नलगंज इंस्पेक्टर सतेन्द्र सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। वहीं छात्र नेता का कहना था कि कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू पर महिलाओं के साथ आपत्तिजनक चैटिंग करना और प्रयाजराज के बारे में अपशब्द बोलने का आरोप में यूनियन गेट, लाइब्रेरी गेट, महिला छात्रावास पर हस्ताक्षर अभियान चलाया था।

बाक्स

सिर्फ एफआईआर-एफआईआर कोई कार्रवाई नहीं

प्रयागराज। इविवि प्रशासन और छात्र नेताओं के बीच महीनों से मुकदमेबाजी का खेल चल रहा है और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इससे माहौल और बिगड़ता जा रहा है। कुछ महीने पहले जब कुलपति की कथित अश्लील चैट वायरल हुई थी तब इविवि प्रशासन ने छात्र नेता अविनाश दुबे के खिलाफ ही साइबर क्राइम की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसी तरह कुछ दिन पहले कुलपति को किसी ने मैसेज करके धमकी दी थी कि उनके खिलाफ इविवि परिसर व महिला छात्रावास में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इस केस में भी मोबाइल नंबर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। सोमवार रात भाजपा नेता ने कर्नलगंज थाने में चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के पदाधिकारियों पर फर्जीवाड़ा करके इविवि से पत्राचार करने और छात्रों की फीस हड़पने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें