DA Image
24 फरवरी, 2020|7:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रात में मदद मांगने वाली महिलाओं तक पहुंचेंगी महिला पुलिस कर्मी

default image

महिला सुरक्षा को लेकर चल रहे प्रयासों में एक और अच्छी शुरुआत हुई है। अब रात में अगर महिलाएं पुलिस से मदद मांगती हैं तो उनकी मदद के महिला पुलिस कर्मी ही पहुंचेंगी। इसके लिए जिले में दौड़ रही 64 पीआरवी में से सात पर महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। यूपी सरकार महिला सुरक्षा को लेकर बेहद संजीदा है। इसके लिए वूमन प्रोटेक्शन सेल का गठन करने के बाद अब डीजीपी के आदेश पर नया बदलाव किया गया है। इसमें कहा गया है कि रात में मदद मांगने वाली महिलाओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो व अपनी समस्या को निर्भीक रूप से बता सकें इसके लिए दस फीसद पीआरवी पर महिला पुलिस कर्मी की तैनाती की जाए। ताकि महिला पुलिस कर्मी की मौजूदगी में मदद मांगने वाली महिलाएं स्वयं को महफूज समझ सकें। इस पर अमल करते हुए जिले में सात पीआरवी पर महिला पुलिस कर्मी की तैनाती कर दी गई है।

112 डायल करने पर मिलेगी मदद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रात में किसी भी स्थिति में मदद के लिए महिलाएं 112 नंबर डायल कर सकती हैं। अब उनकी मदद के लिए पीआरवी पर भी महिला पुलिस कर्मी ही पहुंचेंगी।

यहां पीआरवी पर तैनात हुईं महिला पुलिस कर्मी

थाना बन्नादेवी-पीआरवी 711

थाना क्वार्सी-पीआरवी 715

थाना सिविल लाइन-पीआरवी 719

थाना अतरौली-पीआरवी 715

थाना अकराबाद- पीआरवी 716

थाना खैर-पीआरवी 717

थाना इगलास-पीआरवी 721

रात में मदद मांगने वाली महिलाओं के लिए शासन के आदेश पर जिले की सात पीआरवी पर भी महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी है। रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक महिला पुलिस कर्मी निर्धारित पीआरवी पर तैनात रहेंगी। आकाश कुलहरि, डीआईजी/एसएसपी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Women police personnel will reach women seeking help at night