Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश अलीगढ़खैर से आईं खबरें एक साथ.....

खैर से आईं खबरें एक साथ.....

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Newswrap
Mon, 28 Jun 2021 09:50 PM
खैर से आईं खबरें एक साथ.....

---खैर में बिजली कटौती के कारण भीषण गर्मी में लोगों का जीना हुआ मुश्किल

--अधिकारियों से मिलेगा व्यापार मंडल

-----------------------------------------------

खैर। विद्युत विभाग द्वारा लगातार की जा रही कटौती से कस्बा व देहात के लोग त्रस्त है। भीषण गर्मी में बिना बिजली के लोगों व घर में रहने वाली महिलाओं का जीना मुश्किल हो रहा है। स्थानीय स्तर पर होने वाली कटौती के बारे में किसी भी अधिकारी के पास कोई विधिक उत्तर नही है। जिससे लोगों में विभाग के प्रति नाराजगी चरम पर है।

बता दें कि बीते कई दिनों से भीषण गर्मी के चलते लोग परेशान है। विद्युत विभाग द्वारा बिना सूचना के घंटों विद्युत कटौती की जा रही है। लाइट के आने व जाने का कोई समय निर्धारित न होने के कारण लोग पानी को तरसते रहते है। उक्त के सम्बन्ध में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष कालीचरन शर्मा ने लोगों की पीडा को देखते हुए ऊर्जा मंत्री से मिलकर समस्या का समाधान कराए जाने की बात कही है।

0-लाइट चोरी में अब्बल है कस्बा खैर

--------------------------

खैर। विद्युत विभाग की छापेमार कार्रवाही का विद्युत चोरी करने वालों पर कोई असर नही है। आलम यह है कि चैकिंग को जाने वाली टीम की सूचना पूर्व में पहुंचने के कारण लोग अलर्ट हो जाते है और कटिया तार हटा लेते है। कस्बे का एक भी मोहल्ला विद्युत चोरी से अछूता नही है। उक्त मामले में एसडीओ अरविंद कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा प्रतिदिन छापेमार अभियान चलाया जा रहा है। विद्युत चोरी करने वालों पर तत्काल अभियोग दर्ज कराया जाता है। उन्होने जिम्मेदार व जागरूक लोगों से विद्युत चोरी में सलिंप्त लोगों के नाम बताए जाने का आग्रह किया है। कहा कि नाम बताने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

--------------------------------------------------

0-डग्गेमार वाहनों का सर्वे करा रहा है परिवहन विभाग

----खैर में डग्गेमार टेम्पो, ईको, बस, कार आदि की है भरमार

खैर। सरकार को राजस्व की क्षति पहुंचा रहे डग्गेमार वाहनों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाही हेतु परिवहन विभाग टैक्स चोरी करने वाले वाहनों का सर्वे करा रहा है। सोमवार को परिवहन विभाग के कर्मचारी ने रोडबेज बस स्टेण्ड पर बैठकर बस स्टेण्ड से सवारी विठाने वाले डग्गेमार वाहनों की सूची बनाई तथा उनके नम्बर भी नोट किए।

बता दें कि खैर में परिवहन विभाग को चूना लगाकर प्रतिदिन अनेकों ईको, टैम्पो, बस अलीगढ, खैर, गौमत, जटटारी व टप्पल से सवारियों को लेकर नोएडा व फरीदाबाद तक जाते है। जिसके चलते यूपी रोडबेज की बस सडकों पर खाली दौड रही है। अलीगढ-खैर-गौमत‘-जटटारी-टप्पल, हामिदपुर रोड पर लगातार घटती आय व बढते खर्चे से परेशान विभाग ने जांच शुरू कर दी है। डग्गेमार वाहनों की निगरानी हेतु विभाग ने एक कर्मचारी को खैर बस स्टाॅप पर विठाकर स्टैण्ड से सवारी विठाने वाले वाहनों की सूची बनाने के निर्देश दिए है। सोमवार से विभागीय कर्मचारी ने डग्गेमार वाहनों के नम्बर नोट करना शुरू कर दिए है। हालांकि नम्बर नोट किए जाने को लेकर कई डग्गेमार वाहन चालकों ने विरोध भी किया किन्तु मामला विभाग से जुडा होने के कारण किसी भी चालक ने विरोध करने का प्रयास नही किया। विभागीय कर्मचारी रमेश चन्द्र ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर डग्गेमार वाहनों के नम्बर नोट किए जा रहे है।

0-सौ रूपया प्रति चक्कर देते है डग्गेमार वाहन

खैर। प्राइवेट बस यूनियन की तरह खैर में डग्गेमार वाहनों से भी प्रति वाहन बसूली की जाती है। बस स्टेण्ड पर मौजूद ठेकेदार प्रति चक्कर ईको कार से सौ रूपया की उगाही करता है। प्रति चक्कर सौ रूपया न दिए जाने पर ठेकेदार ईको कार चालक को सवारी नही विठाने देता है। कस्बे में चर्चा है कि सांठगांठ के चलते ईको कार प्राइवेट यूनियन की तरह धडल्ले से बस स्टेण्ड से सवारियों को विठाकर नोएडा जा रही है और नोएडा से सवारियों को लेकर खैर व अलीगढ तक जाती है। बताया जाता है कि डग्गेमार वाहनों से होने वाली बसूली व उगाही की रकम कई हिस्सों में बांटी जाती है। जो जिम्मेदार अधिकारियों तक प्रतिमाह पहुंचाई जाती है। एसडीएम खैर ने डग्गेमार वाहनों के खिलाफ कार्रवाही की बात कही है।

0-पत्रकारों की बैठक में आपसी एकजुटता पर जोर

खैर। नगर पालिका सभागार में रविवार को वरिष्ठ पत्रकार राकेश गौतम की अध्यक्षता में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में पत्रकारों ने विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया।

तहसील अध्यक्ष अजीत शर्मा ने क्षेत्र के समस्त पत्रकारों से एकजुट रहने तथा किसी भी समस्या से तत्काल अवगत कराए जाने को कहा ताकि समय रहते समस्या का समाधान कराया जा सके। किसी भी स्तर पर पत्रकारों का उत्पीडन बर्दाश्त नही किया जाएगा। मान्यता प्राप्त पत्रकार राकेश गौतम ने कहा देश का चैथा स्तम्भ लोगों को आइना दिखाने का कार्य करता है। बैठक में तहसील अध्यक्ष अजीत शर्मा, केशव मालान, गोविंद पचैरी, कपिलकांत शर्मा, राजीव गौतम, लक्ष्मण राघव, अमित शर्मा, अनिल गोविल, उदयवीर सिंह, दिलशाद अली खान, अमित वर्मा आदि मौजूद रहे।

0-मजदूर के खाते से दो बार में 53999 रूपए उडाए

खैर। राजपुर निवासी मजदूर के खाते से जालसाज ने बीमा का क्लेम दिलाने के नाम पर दो बार में खाते से 53999 रूपए पार कर दिए। मोबाइल पर रूपया कटने का मैसेज आते ही खाताधारक घबड़ा गया तथा खैर पुलिस से जालसाज के खिलाफ कार्रवाही के लिए गुहार लगाई है।

राजपुर निवासी बबलू सिंह पुत्र हरी सिंह का भारतीय स्टेट बैंक में खाता है। बीते दिन अनजान मोबाइल नम्बर से फोन आया तथा कहा कि डेढ लाख रूपए का बीमा क्लेम है। जिसके लिए कुछ भुगतान करना होगा। ग्रामीण जालसाज की बातों में फंस गया तथा बताए अनुसार औपचारिकता पूर्ण कराकर दो बार में 53999 रूपए पार कर दिए। रूपया कटने के आए मैसेज से ग्रामीण घबडा गया तथा बैंक आकर जानकारी की तो ठगी की जानकारी हुई। पीडित ने केातवाली खैर में तहरीर देकर जालसाजों के खिलाफ कार्रवाही की मांग की है। खैर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

0-देवर व भतीजे के अत्याचार से दुखी होकर लगाई न्याय की गुहार

---बिसारा की हरदेवी ने पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बताई अपनी परेशानी

खैर। पति, देवर व भतीजे पर अत्याचार किए जाने का आरोप लगाते हुए बिसारा निवासी हरवीरी देवी ने एसपी देहात से न्याय की गुहार लगाई है।

अपने पति कोमल सिंह से अलग रहकर तीन बेटियों की गुजर बसर कर रही बिसारा निवासी हरवीरी सिंह अपने पति, देवर व भतीजे से परेशान है। आरोप है मानसिक संतुलन खो चुके पति ने खेत पर कृषि ऋण लेकर भाई व भतीजे को दे दिया है। रूपया जमा न करने पर बैंक अधिकारी ऋण जमा करने के लिए बार बार चक्कर लगा रहे है तथा ़ऋण जमा करने के लिए अनावश्यक दबाव बना रहे है। पीडिता का कहना है कि पति द्वारा लिए गए ऋण से उनका कोई सम्बन्ध नही है। समझौते के तहत मिली भूमि पर फसल उपजाकर अपनी तीन बेटियों के साथ वमुश्किल जीवन यापन कर रही है। ऐसी स्थिति में पति द्वारा लिए गए ऋण को जमा किस आधार पर करें। पीडिता ने पति, देवर व भतीजे के खिलाफ कार्रवाही हेतु एसपी देहात को प्रार्थना पत्र दिया है। एसपी देहात ने जांच कराकर कार्रवाही का आश्वासन पीड़िता को दिया है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें