DA Image

अलीगढ़खैर से आईं कई खबरें एक साथ....

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Published By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 09:11 PM
खैर से आईं कई खबरें एक साथ....

0-गेंगरेप पीडिता का कराया मेडिकल परीक्षण, आरोपी की तलाश में दिबशें

--आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध उठाए, पूछताछ जारी

--खैर थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला

खैर। खैर के एक गांव में ननिहाल में रह रही किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में गेंगरेप पीडिता का पुलिस ने सोमवार को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है। सोमवार को पुलिस दिनभर आरोपी की तलाश में दबिशें देती रही। गेंगरेप मामले में पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध उठाए। पूछताछ जारी रखी। किशोरी के मामा की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने अभियोग दर्ज कर नामजदों की तलाश शुरू कर दी है। एसएसपी के निर्देश पर इंस्पेक्टर खैर की अगुआई में तीन टीमें नामजदों की तलाश में सम्भावित स्थानों पर दबिश दे रही है। खैर पुलिस ने किशोरी को पुलिस अभिरक्षा में डाक्टरी परीक्षण के लिए अलीगढ भेज दिया है। घटना के बाद से नामजदों के परिजन फरार है।

बता दें कि अलीगढ निवासी 14 वर्षीय किशोरी खैर के एक गांव में अपनी ननिहाल में रह रही थी। बीती छह मई को उसके साथ सात लोगों ने सामूहिक रूप से दुष्कर्म किया था। अपनी बहन की शादी में अपने घर गई। किशोरी ने पूरे घटनाक्रम से परिजनों को अवगत कराया। परिजन रविवार की शाम किशोरी को लेकर खैर कोतवाली पहुंचे। इंस्पेक्टर खैर को किशोरी के साथ हुई पूरी घटना से अवगत कराया। किशोरी के मामा की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ अभियोग दर्ज होने के बाद एसएसपी अलीगढ ने इंस्पेक्टर खैर की अगुआई में पुलिस टीम बनाकर नामजदों को गिरफ्तार किए जाने के निर्देश दिए थे। सोमवार को इंस्पेक्टर खैर प्रवेश कुमार ने कई स्थानों पर दबिश दी किन्तु नामजद पुलिस के हत्थे नही लगे है। पुलिस क्षेत्राधिकारी शिव प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस की कई टीमें नामजदों की तलाश में दबिश दे रही है। जल्द ही दुष्कर्म के नामजद आरेापित पुलिस की गिरफ्त में होगें।

इस कारण से पकड़ से दूर है आरोपी

खैर। किशोरी के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में शिकायत करने कोतवाली आने से पूर्व परिजनों व नामजदों के परिजनों में कई घंटे समझौते का प्रयास हुआ था। तमाम प्रयासों के बाद भी समझौता विफल होने के बाद पीड़ित पक्ष ने कोतवाली जाकर शिकायत दर्ज किए जाने की चेतावनी भी गांव में दी थी। कोतवाली जाने की चेतावनी सुनकर नामजद व परिजन भूमिगत हो गए। साथ ही अधिकांश ने अपने मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिए है। यही कारण है कि आरोपित खैर पुलिस की पकड से काफी दूर है।

-----------------------------------

0-शादी से पूर्व साली की ससुराल में भेजे गुमनाम पत्र से मचा हडकंप

---रिश्ता टूटने के कगार पर, दोनों परिवारों में तनातनी

-------------------------------------

खैर। जीजा के नाम से किसी सिरफिरे ने साली की होने वाली ससुराल में अश्लील पत्र भेज दिए। जीजा के नाम से साली की होने वाली ससुराल मे पहुंचे पत्रों से हडकंप मच गया। रिश्ता टूटने की नौबत आ गई। गुस्साए साली के परिजनों ने अपने दामाद पर आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाही की मांग की है।

जरारा क्षेत्र के एक गांव की निवासी महिला ने अपने पहले पति की मृत्यू हो जाने पर सोफा चैकी क्षेत्र के गांव निवासी अधेड से दूसरी शादी की थी। दोनों चैन से जीवन यापन कर रहे थे। बीते दिनों नौहझील थाना क्षेत्र में चचेरी साली की शादी तय हो गई। साली की होने वाली ससुराल में किसी सिरफिर ने जीजा के नाम से अश्लील पत्र भेज दिया। ससुरालियों ने पत्र पढा तो टेंशन में आ गए। मिले पत्र के आधार पर उन्होने रिश्ता तोड़ने की धमकी दे डाली। मायके पक्ष ने जीजा पर आरोप लगाते हुए कार्रवाही हेतु कोतवाली में शिेकायत की। खैर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

---- ----------------------

एसडीएम ने वैक्सीनेशन का किया निरीक्षण

--खैर, जट्टारी, टप्पल में टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण

--अधिकारियों ने कहा कि कोरोना को हराना है तो जरूर लगवाएं कोविड़ टीका

फोटो-- टप्पल के गांव घरबरा में टीकाकरण का निरीक्षण करते एसड़ीएम खैर व अंजनी कुमार सिंह

खैर। स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ तहसील प्रशासन भी कोविड़ टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक कर रहा है। राजस्व विभाग की टीम गांव देहात में लोगों को टीकाकरण के लिए सचेत कर रही है। सोमवार को एसडीएम अंजनी कुमार सिंह ने खैर, जटटारी व टप्पल में चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम का औचक निरीक्षण किया तथा जीवन को खुशहाल बनाए रखने के लिए प्रत्येक दशा में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

सोमवार को एसडीएम खैर अंजनी कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ कस्बा खैर, जटटारी व टप्पल में चल रहे कोविड़ वैक्सीनेशन कार्यक्रम का निरीक्षण किया। कई गांवों मे गाड़ी रूकवाकर लोगों को प्रत्येक दशा में कोविड़ टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होने गौमत, पीपली व घरवरा गांव में निगरानी समिति द्वारा निशुल्क बांटी जा रही मेडीसिन किट के बारे में जानकारी ली। कहा गांव देहात में सर्वे के दौरान सदिंग्ध मरीज पाए जाने पर उन्हें किट मुहैया कराएं।

----------------------

0-परिचालक के कहने पर यात्रियों ने रोडवेज के टीआई से की अभद्रता

---परिचालक एक यात्री को बिना टिकट ले जा रहा था नोएड़ा

फोटो-... चैधाना में टीआई वीरेन्द्र सिंह से अभद्रता करती बस में सवार यात्री

--------------------------------------

खैर। अलीगढ से 57 सवारियों को लेकर अलीगढ जा रही यूपी रोडबेज की बस में चैकिंग के दौरान एक सवारी बिना मिलने पर हंगामा हो गया। चेकिंग टीम ने परिचालक की डीसीआर सीट पर एक सवारी बिना टिकट अकिंत कर दी। चैधाना गांव के निकट परिचालक के उकसाने पर यात्रियों ने हंगामा कर दिया तथा चैकिंग टीम से अभद्रता करने लगे। हंगामा देख अन्य लोगों के आने पर मामला शान्त हो गया और रोडबेज बस नोएडा के लिए रवाना हो गई।

नोएड़ा डिपो की बस नम्बर यूपी 78-एफएन-6270 में 57 सवारी लेकर चालक सोनू व परिचालक अजीत कुमार सोमवार की दोपहर अलीगढ से नोएड़ा जा रहे थे। चैधाना पुलिया पर बुद्वविहार डिपो के टीआई वीरेन्द्र सिंह व राजवीर सिंह चैकिंग कर रहे थे। बस रूकने पर सवारियों की गिनती हुई तो बिना टिकट यात्रा कर रहे एक यात्री को गलत मानते हुए चैकिंग टीम ने परिचालक की डीसीआर सीट पर एक सवार बिना टिकट एंट्री कर दी। अपनी गलती देख परिचालक ने सवारियों को उकसाकर हंगामा शुरू करा दिया। बस में बैठे कई लोग चेकिंग टीम से उलझ गए। अलीगढ टप्पल स्टेट हाईवे पर चैधाना पुलिया पर हो रहे हंगामा को देखकर कई वाहन रूक गए तथा ग्रामीण भी मौके पर आ गए। अन्य लोगों को आता हुआ देख परिचालक व हंगामा करने वाले घबरा गए और बस में बैठ गए। मौका पाकर चालक बस लेकर चला गया। टीआई वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि पूरे प्रकरण से एआरएम व आरएम को अवगत करा दिया गया है। चालक परिचालक के खिलाफ कार्रवाही हेतु रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी।

------------------------------------

0-रेसरी में स्वास्थ्य शिविर आज

खैर। स्वास्थ्य विभाग की 171 टीमें प्रतिदिन गांव देहात में सर्वे कार्य में जुटी है। सोमवार को 171 टीमों ने पांच सौ घरों में जाकर दो हजार लोगों की जांच की। जांच में 189 सदिंग्धों को निशुल्क मेड़ीसिन किट प्रदान की गई है।

सीएचसी अधीक्षक डा राहुल शर्मा ने बताया कि कोरोना से जंग जीतने के लिए स्वास्थ्य विभाग जी तोड़ मेहनत कर रहा है। एसड़ीएम खैर के निर्देश पर गौमत में लगाए गए कैम्प में सत्तर लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें 35 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक को होम आईसोलेट किया गया है। कैम्प में 120 लोगों की जांच कराकर संदिग्ध 70 लोगों को निशुल्क मेड़ीसिन किट दी गई है। 70 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। सीएचसी व पीएचसी के अलावा अब गांव देहात में चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को रेसरी गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाया जाएगा।

संबंधित खबरें