ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़बकार नागा को तामील कराए वारंट, एसआईटी ने की पूछताछ

बकार नागा को तामील कराए वारंट, एसआईटी ने की पूछताछ

एएमयू बवाल की जांच एसआईटी आगरा को मिलने के बाद अफसरों ने पड़ताल शुरू कर दी है। शांतिभंग में जेल भेजे गए बवाल के दो मुकदमों में आरोपी बकार नागा को मंगलवार को सीजेएम अदालत में पेश...

बकार नागा को तामील कराए वारंट, एसआईटी ने की पूछताछ
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Wed, 29 Jan 2020 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

एएमयू बवाल की जांच एसआईटी आगरा को मिलने के बाद अफसरों ने पड़ताल शुरू कर दी है। शांतिभंग में जेल भेजे गए बवाल के दो मुकदमों में आरोपी बकार नागा को मंगलवार को सीजेएम अदालत में पेश किया। यहां उसके वारंट भी तामील कराए। एसआईटी ने उससे बवाल को लेकर पूछताछ भी की। अदालत ने उसे जेल भेजा है।बीते सोमवार को डीजीपी के आदेश पर एएमयू में 15 दिसंबर को हुए बवाल में चल रही जांच को आगरा एसआईटी को सौंप दिया है। आदेश पर आगरा से एसआईटी के अफसर ने अलीगढ़ पहुंचकर अब एसआईटी की जांच का पूरा ब्योरा लिया। इसके साथ ही सिविल लाइन पुलिस ने आमिर निशा बाजार में नाई की दुकान में विवाद दौरान हंगामा करते हुए गिरफ्तार किए गए बकार नागा से पूछताछ की। बता दें कि बकार नागा 15 दिसंबर को एएमयू हुई बवाल के दोनों मुकदमो में नामजद आरोपी है। सीजेएम न्यायालय ने वकार को तलब करने के लिए 28 जनवरी की तारीख तय की थी। मंगलवार को इसकी विवेचना के संबंध में टीम ने बकार नागा से काफी देर तक पूछताछ भी की है।

आजमगढ़ का रहने वाला है बकार

पुलिस ने बताया कि एएमयू बवाल में नामजद आरोपी व एएमयू का पूर्व छात्र बकार नागा आजमगढ़ का रहने वाला है। लंबे समय से सर सैयद नगर में रहता है और अमीर निशा में रेडीमेड कपड़े की दुकान चला रहा है। एएमयू की छात्र राजनीति में सक्रिय है।

आगरा एसआईटी ने बवाल को लेकर शांति भंग में पांबद बकार नागा से पूछताछ की है। वारंट भी तामील करा दिए गए हैं। जल्द ही बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी को दबिशें दी जा रही हैं। -आकाश कुलहरि, डीआईजी/एसएसपी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें