DA Image
14 जनवरी, 2021|1:31|IST

अगली स्टोरी

अलीगढ़ के यात्रियों की वैष्णोदेवी यात्रा हुई आसान

default image

मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जाने वाले अलीगढ़ के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेल प्रशासन ने अलीगढ़ होते हुए जम्मूतवी के रास्ते उधमपुर तक एक स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है। यह ट्रेन 1 दिसंबर से प्रयागराज से उधमपुर तक संचालित होगी। इसके अलावा कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को भी मंजूरी दे दी गई है।

कोरोना महामारी के दौर में शुरु हो रही स्पेशल ट्रेनों की श्रंखला में एक नई ट्रेन का नाम भी जुड़ गया है। एनसीआर प्रयागराज के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि प्रयागराज-उधमपुर स्पेशल को रेल प्रशासन ने आगामी 1 दिसंबर से प्रयागराज से प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को 29 दिसंबर तक संचालित होगी। यह ट्रेन प्रयागराज से शाम 4 बजे रवाना होकर फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, इटावा, टूंडला होते हुए रात्रि 9:43 बजे अलीगढ़ पहुंचेगी। यहां दो मिनट के ठहराव के बाद खुर्जा, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर, पठानकोट, जम्मूतवी होते हुए उधमपुर पहुंचेगी। वही 04132 उधमपुर-प्रयागराज एक्सप्रेस 2 दिसंबर से इन्हीं ठहरावों के साथ प्रत्येक बुधवार एवं रविवार को 30 सितंबर तक संचालित होगी।

कानपुर शताब्दी के संचालन को भी मिली मंजूरी

ऊधमपुर स्पेशल के अलावा अलीगढ़ के यात्रियों को कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस में भी सफर का आनंद मिलेगा। रेल प्रशासन ने इस ट्रेन को भी एक दिसंबर से 31 दिसंबर तक रविवार को छोड़कर अन्य सभी दिनों में चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन दोनों ही मार्गों से सुबह और शाम 9 बजे करीब अलीगढ़ पहुंचेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vaishnodevi Yatra of Aligarh 39 s passengers became easy