ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़संविदा कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल से ढाई गुना नीचे पहुंचा वैक्सीनेशन

संविदा कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल से ढाई गुना नीचे पहुंचा वैक्सीनेशन

-राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले पूरे दिन सीएमओ कार्यालय पर डटे रहे कर्मी-महाराजगंज में संविदा नर्स के आत्महत्या पर दो मिनट...

संविदा कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल से ढाई गुना नीचे पहुंचा वैक्सीनेशन
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Fri, 03 Dec 2021 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

-राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले पूरे दिन सीएमओ कार्यालय पर डटे रहे कर्मी

-महाराजगंज में संविदा नर्स के आत्महत्या पर दो मिनट का रखा मौन, बोले मांग पूरी होने तक काम नहीं

फोटो संख्या :

अलीगढ़, कार्यालय संवाददाता। स्वास्थ्य विभाग के एनएचएम कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुक्रवार को भी जारी रही। संविदा कर्मियों के हड़ताल से वैक्सीनेशन ढाई गुना कम हो गया है। ऐसे मे अलीगढ़ प्रदेश में काफी नीचे पहुंच गया है। ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच संविदा कर्मियों के हड़ताल से वैक्सीनेशन का लक्ष्य न पूरा होने से स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरे साफ दिखने लगी है। देर शाम को सीएमओ कार्यालय में सीएमओ की मौजूदगी में सीडीओ व सिटी मजिस्ट्रेट ने भी एनएचएम जिलाध्यक्ष अजीत कुमार व अन्य पदाधिकारियों से वार्ता करते हुए कार्य पर लौटने को कहा। मंगर संगठन के पदाधिकारी नहीं माने। ऐसे में अधिकारियों ने कार्रवाई का भी डर दिखाया मगर पदाधिकारी अपने निर्णय पर डटे रहे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि इसके बारे में प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों को बता दिया गया है। जब तक प्रदेश स्तर से कोई निर्णय नहीं होगा धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। जिलाध्यक्ष डॉ. अजीत सिंह ने कहा किमहंराजगंज में आगरा की स्टाफ नर्स खुशबू तैनात थी। वह पिछले साल भर से स्थानांतरण चाह रही थी। स्थानांतरण न होने पर स्टाफ नर्स ने आत्महत्या कर ली। इससे संविदा कर्मी और भी खफा है। इस मौके पर अभिषेक शर्मा, साधना सिंह, डॉ. विकास यादव, डॉ. जीशान, डॉ. दिनेश, डॉ. राजकुमार, डॉ. जीतेंद्र, डॉ. विशाल, डॉ. भुवनेंद्र, डॉ. सतीश वर्मा, डॉ. तुषार वार्णेय, सीमा, आरती, कविता, भारती, डॉ. दुष्यंत, डॉ. गौरव, प्रीती, पिंकी, पुष्पलता, सीमा, कविता, फरहा, शुमायला, साधना, डॉ. गीतिका, डॉ. रमिया, डॉ. जाहिद, डॉ. केसी भारद्वाज, राकेश चौहान आदि मौजूद रहे।

इंसेट

दिसंबर माह में ढाई गुना घट गया वैक्सीनेशन

अलीगढ़। नवंबर माह में जहां अलीगढ़ प्रदेश में टॉप-5 में स्थान बनाए रहा। वहीं दिसंबर माह में टॉप-30 में पहुंच गया है। नवंबर माह में 40 स 45 हजार प्रतिदिन वैक्सीनेशन से कम नहीं हुआ था। मगर दिसंबर में 12, 12 और 16 हजार तक सिमट कर रह गया है।

इंसेट

वैक्सीनेशन का सप्ताह भर का डाटा

25 नवंबर-49,112

26 नंवबर-46,780

27 नवंबर-40,172

28 नवंबर-35,595

29 नवंबर-36,883

30 नंवबर-34,501

एक दिसंबर-16,621

दो दिसंबर-12,262

तीन दिसंबर-14,657

इंसेट

यह है इनकी मांगे

-विनियमितीकरण-समायोजन व असृजित पदों का विभाग में सृजन

-वेतनपॉलिसी एवं वेतन विसंगति

-7वां वेतन आयोग का लाभ व जॉब सिक्योरिटी

-रिक्त पदों पर गैर जनपद स्थाानंतरण

-आउटसोर्स नीति

-बीमा पॉलिसी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें