ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़28 नवंबर को होगी यूपीटीईटी की परीक्षा

28 नवंबर को होगी यूपीटीईटी की परीक्षा

- प्राइमरी के लिए 19048 अभ्यर्थी और अपर प्राइमरी के 12910 अभ्यर्थी लेंगे भाग -

28 नवंबर को होगी यूपीटीईटी की परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Tue, 23 Nov 2021 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

- प्राइमरी के लिए 19048 अभ्यर्थी और अपर प्राइमरी के 12910 अभ्यर्थी लेंगे भाग

- 38 केंद्र पहली पाली और 26 केंद्र दूसरी पाली के लिए तय

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता

28 नवंबर को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी। जिले में प्राइमरी के लिए 19048 और अपर प्राइमरी के 12910 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। प्रथम पाली में प्राइमरी और दूसरी पाली में अपर प्राइमरी की परीक्षा होगी। 38 केंद्र पहली पाली और 26 केंद्र दूसरी पाली के लिए तय

किए गए हैं। 19 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 38 स्टेटिक मजिस्ट्रेट पहली पाली के लिए लगाए गए हैं। इसके अलावा 26 स्टेटिक मजिस्ट्रेट और 17 सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वितीय पाली के लिए लगा गए हैं। 26 नवंबर को इस संबंध में बैठक भी प्रस्तावित है।

जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि जिले में परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया जा चुका है। जिला प्रशासन की ओर से सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की व्यवस्था कर दी गई है। इसके अलावा पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। परीक्षा को नकल विहीन कराने पर संपूर्ण जोर दिया जा रहा है। राजकीय और सहायता प्राप्त विद्यालय/महाविद्यालयों को ही परीक्षा केंद्र बनाए जाने का आदेश शासन की ओर से जारी किया गया है। सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा होगी। शासन की ओर से इस परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए शासन स्तर से पांच सदस्यीय कमेटी जिला स्तर पर गठित की गई है। इसमें डीएम अध्यक्ष, एसएसपी सदस्य, डायट प्राचार्य सदस्य, डीआईओएस सचिव/सदस्य, बीएसए सदस्य के तौर पर रखे गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें