ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर बनेगी यूनिवर्सिटी: सीएम

अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर बनेगी यूनिवर्सिटी: सीएम

अलीगढ़ के तहसील क्षेत्र इगलास में शनिवार को आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़वासियों को बेहतर सौगात दी। यहां पर उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अगले बजट में अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर राज्य...

अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर बनेगी यूनिवर्सिटी: सीएम
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sat, 14 Sep 2019 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ के तहसील क्षेत्र इगलास में शनिवार को आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़वासियों को बेहतर सौगात दी। यहां पर उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अगले बजट में अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी।

इस दौरान सीएम ने इगलास में 1135 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कॉंग्रेस ने गरीबों और आदिवासियों की जमीन को फर्जी सोसायटी बनाकर लूटा। वहीं सपा- बसपा को आड़े हाथ लेते हुए बोले कि ये दोनों दल परिवारवाद में घिरे रहे। गाय को लेकर बोले कि न गाय को कटने देंगे और न ही किसानों की फसल को उजड़ने देंगे। अलीगढ़ के विकास पर कहा कि पूर्व की सरकारों ने कुछ नहीं किया। पहले की सरकारों में दंगे होते थे और त्योहार मातम में बदल जाते थे। जाट बाहुल्य क्षेत्र में उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप को भी याद किया यहां उन्होंने उनके नाम पर स्टेट यूनिवर्सिटी की स्थापना करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि एएमयू को राजा महेंद्र प्रताप ने जमीन दान की लेकिन फिर भी सभी लोगों को लाभ नहीं मिल सका। प्रदेश में सरकार बनते ही अलीगढ़ के अवैध बूचड़खानों को बंद कराया। पहले सरकारें उनके साथ होती थीं।

धारा 370 को लेकर उन्होंने कहा कि अब कश्मीर कोई पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं लगाएगा। विकास कार्यों पर सख्ती दिखाते हुए बोले कि अगर कोई विकास कार्यों में आड़े आएगा उसे जेल भेजा जाएगा। इस दौरान उन्होंने कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि अलीगढ़ को पहचान दिलाने की दिशा में उनका अहम योगदान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें