DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश अलीगढ़त्योहारी सीजन में ट्रेनें फुल, बसों के सहारे यात्री

त्योहारी सीजन में ट्रेनें फुल, बसों के सहारे यात्री

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Newswrap
Thu, 28 Oct 2021 06:30 PM
त्योहारी सीजन में ट्रेनें फुल, बसों के सहारे यात्री

- दिल्ली-कानपुर मार्ग की प्रमुख ट्रेनों में धनतेरस से लेकर भैया दूज तक बुकिंग फुल

- रोडवेज ने बसों के बढ़ाए फेर, हर आधे घंटे में मिलेंगी बसें

- रोडवेज के चालक और परिचालकों के लिए प्रोत्साहन राशि का एलान

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता

त्योहारी सीजन के नजदीक आते ही ट्रेनें फुल हो गई हैं। लोगों को भारी वेटिंग के साथ आरक्षित टिकट के लिए आवेदन करना पड़ रहा है। मगर, आरक्षित टिकटों के कंफर्म होने की संभावना (दो नवंबर से लेकर दस नवंबर तक के बीच) कम ही रह गई है। कई ट्रेनों में नौ रूम यानी वेटिंग में भी आरक्षित टिकट बुक नहीं हो रही है। हालांकि, ट्रेनों के फुल होने की स्थिति के बीच रोडवेज ने लोगों को राहत दी है। बसों के फेरों को बढ़ा दिया गया है। चालक-परिचालकों के लिए विशेष प्रोत्साहन राशि का भी एलान कर दिया है, जिससे की वह त्योहारी सीजन में छुट्टी पर न जाएं और सवारियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में तत्पर रहें। अलीगढ़ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक परवेज खान ने दावा किया है कि वह हर आधे घंटे के अंतराल में बसों को सभी रूटों के लिए उपलब्ध कराएंगे। किसी भी प्रकार की समस्या का सामना यात्रियों को नहीं करने दिया जाएगा। कार्यशाला में बसों को दुरुस्त भी किया जा रहा है।

अलीगढ़ से इन रूटों के लिए बसें

अलीगढ़ में गांधी पार्क बस अड्डा, मसूदाबाद बस अड्डा, सारसौल बस अड्डा है। क्षेत्रीय प्रबंधक के मुताबिक तीनों बस अड्डों से निर्धारित रूट के लिए हर आधे घंटे में बसों को उपलब्ध कराने के लिए प्लान तैयार किया गया है। अलीगढ़ से आगरा, मथुरा, भरतपुर, जयपुर, फिरोजाबाद, इटावा, एटा, कानपुर, कासगंज, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हरिद्वार, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, शामली, बुलंदशहर, नरौरा, हाथरस आदि रूटों के लिए बसों को लगाया गया है। इन सभी रूटों पर बसों का समय से संचालन होगा। धनतेरस की शाम से लेकर भैया दूज तक अधिक सवारियों के निकलने की संभावना रहती है।

दिल्ली-कानपुर मार्ग की इन मुख्य ट्रेनों में 100 से अधिक वेटिंग

दिल्ली-कानपुर रेल मार्ग एक दर्जन के करीब मुख्य ट्रेनों में लोगों को अब रिजर्वेशन वेटिंग में मिल रहा है। इसके चलते उनको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। धनतेरस से लेकर भैया दूज तक सभी ट्रेनें फुल हैं। इधर, बिहार में होने वाली पावन छठ पूजा के चलते पटना व अन्य जिलों के लिए जाने वाली ट्रेनों में दस नवंबर तक भारी वेटिंग है।

मुख्य ट्रेन

पूर्वा एक्सप्रेस

गरीब रथ

महाबोधि

कामाख्या

ब्रह्मपुत्र मेल

सीमांचल एक्सप्रेस

महानंदा एक्सप्रेस

नेताजी सुभाष (कालका मेल)

नीलांचल एक्सप्रेस

रोडवेज ने चालक-परिचालकों के लिए प्रोत्साहन राशि का एलान

रोडवेज ने दो नवंबर से लेकर 11 नवंबर तक यानी दस दिन के लिए चालक-परिचालकों को विशेष प्रोत्साहन राशि बस संचालन के लिए देने का एलान किया है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अलीगढ़ डिपो वीके शुक्ला ने बताया कि जो चालक-परिचालक (संविदा सहित) नौ दिन

उपस्थित रहकर प्रतिदिन औसत 300 किलोमीटर तक बस का संचालन करेंगे उनको 3150 रुपये दिए जाएंगे। वहीं, जो पूरे दस दिन बस संचालन करेंगे उनको चार हजार रुपये दिए जाएंगे। संविदा चालकों को इस अवधि में 300 किमी से अधिक बस संचालक पर .55 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से अतिरिक्त पैसा दिया जाएगा। वहीं, दिवाली की अवधि में दस दिन लगातार ड्यूटी पर रहने वाले डिपो कर्मचारियों को एकमुश्त 1200 रुपये प्रोत्साहन राशि के तौर पर दिए जाएंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें