Tension in AMU after tension - एएमयू में बवाल के बाद तनावपूर्ण शांति DA Image
21 नबम्बर, 2019|2:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एएमयू में बवाल के बाद तनावपूर्ण शांति

एएमयू में बवाल के बाद तनावपूर्ण शांति

एएमयू में मंगलवार शाम हुए बवाल के बाद बुधवार को तनावपूर्ण शांति देखने को मिली। एएमयू सर्किल पर दिन भर पुलिस फोर्स तैनात रही। वहीं छात्रों में छात्र अनस शमसी के खुदकुशी करने, कैंपस में पुलिस घुसने, छात्रों पर मुकदमा दर्ज करने और वीसी के मौके पर न आने को लेकर रोष व्याप्त रहा। इंतजामिया ने भी परिसर में सतर्कता बढ़ाकर पूरी तरह कमर कस ली। पुलिस अफसर भी कैंपस की हर गतिविधि पर नजर बनाये हुए है। एएमयू में मंगलवार को छात्र अनस की खुदकुशी कर ली। खुदकुशी करने के बाद उसका शव करीब चार घंटे तक पंखे पर लटका रहा। प्रॉक्टोरियल टीम के देरी से पहुंचने पर छात्र आक्रोशित हो उठे थे। सूचना पर पुलिस पहुंची तो छात्र और आक्रोशित हो उठे और एसपी की गाड़ी पर हमला बोल दिया था। बवाल को देखते हुए कैंपस के आसपास पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। यह फोर्स बुधवार को भी तैनात रही। दिन भर कैंपस में तनावपूर्ण शांति रही। छात्रों में मुकदमा दर्ज करने को लेकर भी आक्रोश है। इसको लेकर उन्होंने इंतजामिया के समक्ष रोष भी जताया। हालांकि प्रॉक्टोरियल टीम की ओर से अभी कोई कार्रवाई छात्रों पर नहीं की गई है।

सर सैयद डे के बाद विवि प्रशासन की कार्रवाई में घिरेंगे सैकड़ों छात्र

अलीगढ़। एएमयू में सैकड़ो छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय प्रशासन की कार्रवाई में घिर सकते हैं। हालांकि इंतजामिया की ओर से अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसकी वजह सर सैयद डे समारोह हर्षोल्लास से सम्पन्न होने के बाद आयेाजित किया जाएगा।

अनस के सुसाइड का कारण नहीं हो सका स्पष्ट

अलीगढ़। एएमयू में पूर्व छात्र अनस के सुसाइड का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि इसको लेकर तरह तरह की चर्चाएं है। कोई पारिवारिक टेंशन बता रहा तो कोई अन्य कारण दे रहा है।

जेआरएफ क्वालीफाई करने के बाद पीएचडी मे नहीं किया था एप्लाई

-खुदकुशी करने वाले छात्र अनस ने जेआरएफ क्वालीफाई करने के बाद भी पीएचडी में उसने इस बार आवेदन नहीं किया था। इसको लेकर भी तरह तरह की चर्चाएं है। छात्र घर से वापस आने के बाद दोस्तों से भी कम ही बातचीत कर रहा था। हालांकि उसके पिछले दिनों की बात करें तो उसके साथी बताते है कि वह काफी मिलनसार लड़का था। सभी के दिलों पर राज करता था।

कैंडल मार्च की सूचना पर अलर्ट हुआ अमला

कैंपस में शाम में छात्रों ने कैंडल मार्च निकालने का ऐलान किया था। जिसको लेकर प्रॉक्टर टीम व सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गये थे। हालांकि छात्रों ने मार्च नहीं निकाला। बताया जा रहा है कि छात्रों के इकट्ठा न होने की वजह से मार्च नहीं निकल सका और जो छात्र इकट्ठा हुए थे उन्होंने लाइब्रेरी कैंटीन पर ही दुआएं करके अनस को याद किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tension in AMU after tension